अपराध

सिंघू बॉर्डर हत्याकांड में दूसरा आरोपी गिरफ्तार, अमृतसर के गुरुद्वारा से पंजाब पुलिस ने पकड़ा

आत्मसमर्पण के समय उसके साथ रही उसकी पत्नी ने कहा कि परिवार को अपने पति के कृत्य पर कोई पछतावा नहीं है। उसने कहा कि यह बेअदबी पर दंडित करने का एक अधिनियम है। जो कोई भी अपवित्रता के कार्य में शामिल होगा, हम उनके साथ इस तरह से व्यवहार करेंगे।

फोटोः ANI
फोटोः ANI 

राजधानी दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन के पास एक व्यक्ति की हत्या के मामले में आज एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी की पहचान निहंग सिख नारायण सिंह के रूप में हुई है। पंजाब के राख देवीदास पुरा में एक गुरुद्वारे में आत्मसमर्पण करने के बाद अमृतसर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Published: undefined

स्थानीय पुलिस को आरोपी की ओर से गुरुद्वारे में अरदास करने और अनुष्ठान के बाद खुद को आत्मसमर्पण करने की अनुमति देने के लिए धैर्य दिखाना पड़ा। इससे पहले उसने अमृतसर में अकाल तख्त पर नतमस्तक होकर सरेंडर करने की घोषणा की थी। आरोपी का नाम लखबीर सिंह की हत्या में शामिल है, जिसने शुक्रवार को दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन के दौरान कथित तौर पर धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी की थी।

Published: undefined

आत्मसमर्पण के समय उसके साथ रही उसकी पत्नी ने मीडिया को बताया कि परिवार को अपने पति के कृत्य पर कोई पछतावा नहीं है। उसने कहा कि यह बेअदबी पर दंडित करने के लिए एक अधिनियम है। जो कोई भी अपवित्रता के कार्य में शामिल होगा, हम उनके साथ इस तरह से व्यवहार करेंगे। बाद में अमृतसर पुलिस ने आरोपी को आगे की जांच के लिए हरियाणा पुलिस को सौंप दिया।

इससे पहले, शुक्रवार को एक अन्य निहंग सिख सर्वजीत सिंह ने इस नृशंस हत्या की जिम्मेदारी ली थी और हरियाणा पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। उसे शनिवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

Published: undefined

बता दें कि यह घटना शुक्रवार की तड़के हरियाणा और दिल्ली को विभाजित करने वाली सिंघु बॉर्डर पर हुई, जब पंजाब के तरनतारन जिले के निवासी लखबीर सिंह (30) को कथित तौर पर एक पवित्र सिख धार्मिक ग्रंथ सरबलो ग्रंथ का अपमान करने के कारण बेहरमी से मार दिया गया। निहंगों की ओर से लखबीर पर सरबलो ग्रंथ को अपवित्र करने का आरोप लगाया गया है। कथित बेअदबी की घटना के बाद मौके पर मौजूद लोग हिंसक हो गए और अराजकता के माहौल के बीच उक्त व्यक्ति का हाथ भी काट दिया गया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined