अपराध

हरियाणा में हैवानियत की हद: छोटी बात पर छात्र की पीट-पीटकर हत्या, जल्दी मौत न हो इसलिए बीच-बीच में पिलाते रहे पानी

हरियाणा के महेन्द्रगढ़ में एक पिछड़ी जाति के छात्र पर बेरहमी से लाठी-डंडे बरसाने का वीडियो सामने आया है। हमले में घायल छात्र ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वायरल वीडियो में बदमाश हमला करने के साथ ही बीच-बीच में छात्र को पानी भी पिलाते दिख रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश में मॉब लिंचिंग और पिछड़ी जातियों पर अत्याचार की खबरें करीब-करीब हर दिन आती रहती हैं। विपक्षी दलों का आरोप है कि बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से मॉब लिंचिंग और पिछड़ी जातियों पर अत्याचार के मामले बढ़ गए हैं। ताजा मामला हरियाणा का है, जहां पिछड़ी जाती के एक छात्र की लाठी-डंडो से इतना पीटा गया है कि उसकी जान चली गई। घटना राज्य के महेन्द्रगढ़ जिले की है। घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें बदमाश हमला करने के साथ ही बीच-बीच में छात्र को पानी भी पिलाते दिख रहे हैं।

Published: undefined

दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक घटना 9 अक्टूबर की है। इस मामले में महेन्द्रगढ़ पुलिस ने करीब 10 लोगों पर हत्या का केस दर्ज किया है। फिलहाल पुलिस सिर्फ एक आरोपी को ही गिरफ्तार करने में सफल रही है। आरोपी का नाम विक्की उर्फ फुकरा बताया जा रहा है। कोर्ट ने विक्की को दो दिन की रिमांड पर भेजा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी गौरव की मौत का कारण बेरहमी से हुई पिटाई ही सामने आई हैं।

Published: undefined

आरोपियों ने घटना का बनाया वीडियो

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक महेन्द्रगढ़ जिले के बवाना गांव का निवासी 18 वर्षीय छात्र गौरव यादव 9 अक्टूबर को शहर से अपने बाइक से लौट रहा था, तभी उस पर हमला किया गया। गौरव पर करीब 10 लोगों ने हमला किया। उस पर मालड़ा गांव के पास हमला किया गया। हमलावरों का नाम रवि, कप्तान, अजय और मोहन बताया जा रहा है। उनके साथ 6 और लोग थे। सभी ने गौरव को चारों तरफ से घेर कर हमला किया। एक आरोपी वीडिया बनाता रहा, जबकि बाकी ने गौरव पर लाठी-डंडों की बौछार करने लगे।

Published: undefined

हाथ जोड़ जान की भीख मांगता रहा गौरव

गौरव हमलावरों से हाथ जोड़कर रहम की भीख मांगता रहा, लेकिन उनका दिल नहीं पसीजा। वो लगातार गौरव पर हमला करते रहे। आरोपियों ने गौरव को इतना ज्यादा पीटा को वो बेसुध हो गया। जिसके बाद आरोपी वहां से फरार हो गए। गौरव के परिजन उसे अस्पताल ले गए, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

Published: undefined

मामूली रंजिश का अंजाम मौत

Published: undefined

खबरों के अनुसार कुछ दिन पहले गौरव का रवि नाम के आरोपी के साथ किसी पर कहासुनी हुई थी। जिसका बदला लेने के लिए रवि ने अपने दोस्तों के साथ गौरव पर हमला किया। घटना के 3 दिन बाद भी सिर्फ एक आरोपी को पुलिस पकड़ पाई है। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 3 अलग-अलग टीमें गठित की हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined