अपराध

महरौली हत्याकांड के आरोपी के बयानों में भारी झोल, अब साइको टेस्ट कराने की तैयारी में पुलिस

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, ऐसी संभावना है कि जांचकर्ता साइको परीक्षण के लिए अनुरोध करेंगे, जो उन्हें आफताब के मानसिक स्वास्थ्य और जघन्य अपराध को अंजाम देने के लिए उठाए गए कदमों की प्रकृति को समझने में मदद करेगा।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

दिल्ली पुलिस अपने लिव-इन पार्टनर की हत्या के संबंध में आफताब अमीन पूनावाला के बयान में कई विसंगतियों के बाद उसका साइको परीक्षण कराने की योजना बना रही है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, ऐसी संभावना है कि जांचकर्ता परीक्षण के लिए अनुरोध करेंगे, जो उन्हें आफताब के मानसिक स्वास्थ्य और जघन्य अपराध को अंजाम देने के लिए उठाए गए कदमों की प्रकृति को समझने में मदद करेगा।

Published: 16 Nov 2022, 5:07 PM IST

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, परीक्षण से सच्चाई सामने आ जाएगी और उम्मीद है कि मामले की जांच कर रही पुलिस टीमें प्रारंभिक जांच पूरी होने के बाद जांच करेगी। इससे पहले दिन में, साकेत कोर्ट ने दिल्ली पुलिस के यह कहने के बाद कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहा है, आरोपी के नार्को टेस्ट को मंजूरी दे दी।

Published: 16 Nov 2022, 5:07 PM IST

12 नवंबर को अपनी गिरफ्तारी के बाद से आफताब ने कई बयान दिए कि कैसे उसने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाकर की हत्या की और उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिए। सूत्रों ने बताया कि जब आफताब को पहली बार पूछताछ के लिए बुलाया गया तो उसने जांचकर्ताओं को बताया कि पीड़िता 22 मई को घर से निकली थी।

Published: 16 Nov 2022, 5:07 PM IST

हालांकि जांचकर्ताओं ने उसके इस बयान पर संदेह किया और जब डिजिटल सबूतों के माध्यम से कड़ी पूछताछ की, जिसमें उसके इंस्टाग्राम अकाउंट का उपयोग भी शामिल था, जिसमें महरौली क्षेत्र का स्थान दिखाया गया था, उसके बाद उसने अपना अपराध कबूल कर लिया।

Published: 16 Nov 2022, 5:07 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 16 Nov 2022, 5:07 PM IST