अपराध

सादे कपड़े में दो लोगों ने बठिंडा सैन्य स्टेशन में की फायरिंग, मौके से इंसास राइफल के 19 खोखे बरामद- पुलिस

बठिंडा सैन्य छावनी,में देश का सबसे बड़ा गोला-बारूद डिपो है। यह छावनी इसलिए भी रणनीतिक रूप से काफी महत्वपूर्ण और संवेदनशील है कि यह एशिया की सबसे बड़ी सैन्य छावनी है और पाकिस्तान सीमा से महज 100 किलोमीटर दूरी पर स्थित है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पाकिस्तान सीमा से करीब 100 किलोमीटर दूर पंजाब के बठिंडा स्थित एशिया के सबसे बड़े सैन्य स्टेशन के बैरक में बुधवार तड़के सुबह करीब 4.35 बजे हुई अंधाधुंध गोलीबारी की घटना में बड़ा खुलासा हुआ है। बठिंडा एसपी अजय गांधी ने बताया कि सादे कपड़ों में आए दो अज्ञात लोगों ने सेना बैरक में अंधाधुंध गोलियां चलाईं, जिससे चार जवानों की मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक ने यह भी बताया कि मौके से इंसास राइफल के 19 खाली शेल बरामद किए गए हैं।

Published: undefined

सैन्यकर्मियों पर आज तड़के हुई फायरिंग की घटना की जांच कर रही पुलिस टीम का नेतृत्व कर रहे पर एसपी (जांच) अजय गांधी ने कहा कि पुलिस और भारतीय सेना संयुक्त रूप से घटना की जांच कर रही है और जांच अभी भी जारी है। उन्होंने अपराध में हथियारों के इस्तेमाल पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि यह मामला अभी भी जांच के दायरे में है।

हालांकि, एसपी गांधी ने कहा कि घटनास्थल से एक इंसास राइफल के 19 खाली खोल बरामद किए गए हैं, जब हमलावरों ने सैन्य बैरक के अंदर गोलियां चलाईं तो सभी सो रहे थे। उन्होंने इन खबरों पर भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि आज की घटना में दो दिन पहले गायब हुई एक इंसास राइफल और गोला बारूद का इस्तेमाल किया गया है।

Published: undefined

इससे पहले सेना के दक्षिण पश्चिमी कमान मुख्यालय ने एक बयान में कहा था कि यह पता चला है कि दुर्भाग्यपूर्ण घटना में बठिंडा में एक तोपखाना इकाई के सेना के चार जवानों ने घटना के दौरान गोली लगने से दम तोड़ दिया। बयान में कहा गया कि, किसी और सैन्य कर्मियों के घायल होने या संपत्ति के नुकसान की सूचना नहीं है। क्षेत्र को सील किया गया है और तथ्यों को स्थापित करने के लिए पंजाब पुलिस के साथ एक संयुक्त जांच चल रही है।

Published: undefined

इसमें यह भी कहा गया कि इंसास राइफल के संभावित इस्तेमाल और दो दिन पहले लापता हुए 28 राउंड गोला बारूद सहित सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। वहीं बठिंडा एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना ने कहा कि यह कोई आतंकी हमला नहीं था और ऐसा लगता है कि सैन्य स्टेशन में कोई आंतरिक घटनाक्रम हुआ है।

इसे भी पढ़ेंः बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग के बीच बड़ा खुलासा, दो दिन पहले चोरी हुई थी राइफल, गोलीबारी से है इसका कनेक्शन?

Published: undefined

बता दें कि बठिंडा सैन्य छावनी, जिसमें देश का सबसे बड़ा गोला-बारूद डिपो है, चंडीगढ़-फाजिल्का खंड पर राष्ट्रीय राजमार्ग-7 के पास स्थित है। यह रास्ता आगे राजस्थान की ओर जाता है। यह छावनी इसलिए भी रणनीतिक रूप से काफी महत्वपूर्ण और संवेदनशील है कि यह एशिया की सबसे बड़ी सैन्य छावनी है और पाकिस्तान सीमा से महज 100 किलोमीटर दूरी पर स्थित है।

इसे भी पढ़ेंः बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग की घटना पर सेना का बयान आया सामने, जानें क्या कहा?

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined