अपराध

यूपी: गैंगरेप पीड़ित कानून की छात्रा ने की खुदकुशी, आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से थी आहत, सवालों में पुलिस

बुलंदशहर में छात्रा की खुदकुशी के बाद पुलिस महके में हड़कंप मच गया है। योगी की पुलिस अब डैमेज कंट्रोल में जुट गई है। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने इस मामले की जांच कर रहे अधिकारी दरोगा विजय राठी को निलंबित कर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं, महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर पुलिस की कार्यशैली में भी कोई सुधार नहीं दिख रहा है। योगी की पुलिस एक बार फिर सवालों के घेरे में है। बुलंदशहर में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से आहत गैंगरेप पीड़िता नें खुदकुशी कर ली है। बताया जा रहा है कि मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है। सुसाइड नोट में पीड़िता ने अपने साथ हुई घटनाओं के बारे में विस्तार से जिक्र किया है। उसने लिखा है कि केस दर्ज करने के बाद भी पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया। इससे आहत होकर उसने आत्महत्या कर ली।

Published: undefined

छात्रा की खुदकुशी के बाद पुलिस महके में हड़कंप मच गया है। योगी की पुलिस अब डैमेज कंट्रोल में जुट गई है। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने इस मामले की जांच कर रहे अधिकारी दरोगा विजय राठी को निलंबित कर दिया है। साथ ही एसपी क्राइम को सीओ अतुल चौबे और थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुभाष सिंह की भूमिका की जांच कर 24 घंटे में रिपोर्ट देने के लिए कहा है। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

Published: undefined

बताया जा रहा है कि अनूपशहर थाना क्षेत्र की रहने वाली 19 साल की युवती बीए एलएलबी प्रथम वर्ष की छात्रा थी। आरोप है कि तीन अक्टूबर को बैंक जाते समय गांव का के ही रहने वाले युवक ने उसका अपहरण कर दुष्कर्म की कोशिश की थी। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की थी। केस दर्ज होने पर आरोपी ने माफी मांग ली थी, जिस पर पीड़िता ने उसे माफ कर दिया था। इसके बाद पुलिस ने मामले में फाइनल रिपोर्ट लगा दी थी। इसके बाद आरोपी 16 अक्तूबर की सुबह उसे बहाने से बुलाकर ले गया और साथियों के साथ मिलकर उसके साथ गैंगरेप किया और वीडियो बना ली।

Published: undefined

इस मामले में पीड़िता ने 24 अक्तूबर को आरोपी, लच्छमपुर के प्रधान के पुत्र अबरार और छर्रा थाना क्षेत्र निवासी मुबीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद भी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया। सभी आरोप खुलेआम घूम रहे थे। इससे पीड़िता आहत थी। परिजनों के मुताबिक, सोमवार को उसने अपने कमरे में जाकर चुनरी से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा। वहीं, दूसरी ओर छात्रा की खुदुकशी की के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अब पुलिस दबिश दे रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में BJP पर बरसे राहुल गांधी, बोले- ये चुनाव संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए

  • ,
  • BJP और RSS संविधान को बदलना और नष्ट करना चाहते हैं, लेकिन दुनिया की कोई ताकत ऐसा नहीं कर सकती: राहुल गांधी

  • ,
  • अखिलेश यादव का RSS पर बड़ा हमला, कहा- ये दुनिया का सबसे खतरनाक परिवार, वोट के लिए आरक्षण पर बदले इसके सुर

  • ,
  • प्रियंका ने प्रज्वल रेवन्ना मामले पर मोदी को घेरा, पूछा- वह देश छोड़कर भाग गया, पीएम को पता कैसे नहीं चला

  • ,
  • खेल: पूर्व सेलेक्टर श्रीकांत ने की रिंकू सिंह की तारीफ और तीरंदाज दीपिका फिर टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम में शामिल