अपराध

यूपी: आगरा से बस हाईजैक करने वाला पुलिस के हत्थे चढ़ा, मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के आगरा में 34 यात्रियों से भरी बस का हाईजैक करने के मुख्य आरोपी प्रदीप गुप्ता को गुरुवार को पुलिस से मुठभेड़ हो गयी। पैर में गोली लगने के बाद पुलिस ने प्रदीप को गिरफ्तार कर लिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तर प्रदेश के आगरा में 34 यात्रियों से भरी बस का हाईजैक करने के मुख्य आरोपी प्रदीप गुप्ता को गुरुवार को पुलिस से मुठभेड़ हो गयी। पैर में गोली लगने के बाद पुलिस ने प्रदीप को गिरफ्तार कर लिया। आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बब्लू कुमार ने बताया, "मलपुरा क्षेत्र में दक्षिणी बाइपास से मंगलवार रात को बदमाशों ने यात्रियों से भरी बस का अपहरण किया था। मुख्य अभियुक्त प्रदीप गुप्ता और उसके साथियों को खोजने में हमारी पुलिस टीमें कल से लगी थी। हमारी टीमें फिरोजाबाद, इटावा में भ्रमणशील थी। आज सुबह पुलिस से अपराधियों की मुठभेड़ हुई है। जिसमें मुख्य अभियुक्त प्रदीप गुप्ता घायल हो गया है। उसका इलाज चल रहा है। उसका एक और साथी अयतेन्द्र यादव खेतों की ओर भागने में कामयाब हो गया है। पुलिस टीम द्वारा उसकी खोज हो रही है। मुख्य अभियुक्त से उसके और साथियों के बारे में पूछताछ हो रही है।"

Published: undefined

बता दें कि मलपुरा क्षेत्र में दक्षिणी बाइपास से मंगलवार रात को बदमाशों ने यात्रियों से भरी बस का अपहरण किया था। बुधवार को सुबह छह बजे चालक और परिचालकों ने मलपुरा थाने में घटना की सूचना दी। इस मामले में परिचालक रामविशाल की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ डकैती और अपहरण की धारा में मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस की जांच में अपहरणकांड में जैतपुर निवासी प्रदीप गुप्ता का नाम सामने आया। सीसीटीवी कैमरे से मिले फुटेज के बाद पुलिस फीरोजाबाद, आगरा और इटावा में उसकी तलाश में लगी थी। रातभर पुलिस दबिश देती रही। रात में ही इटावा से पुलिस ने उसकी एक्सयूवी कार को बरामद कर लिया। इसके बाद सुबह पांच बजे फतेहाबाद के भलोखरा चैराहा पर गुरुवार सुबह प्रदीप गुप्ता अपने साथी यतेंद्र यादव के साथ जा रहा था। तभी पुलिस से मुठभेड़ हो गयी और घायल प्रदीप से पूछताछ हो रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined