अपराध

उत्तर प्रदेश फिर शर्मसार! राजधानी लखनऊ में PCS अधिकारी की बेटी से चलती कार में गैंगरेप, तीन आरोपी गिफ्तार

पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किाय है, जिनकी पहचान सत्यम मिश्रा (22), सुहैल (23) और असलम (31) के रूप में हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। राजधानी लखनऊ में चलती एसयूवी कार के अंदर एक सेवारत पीसीएस अधिकारी की 23 साल की बेटी के साथ गैंगरेप किया गया। यह घटना 5 दिसंबर को हुई थी, लेकिन यह घटना तब सामने आई, जब पीड़िता ने वजीरगंज पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने सोमवार को तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जिनकी पहचान सत्यम मिश्रा (22), सुहैल (23) और असलम (31) के रूप में हुई है।

जांच की निगरानी कर रहे अतिरिक्त डीसीपी (पश्चिम क्षेत्र) चिरंजीव नाथ सिन्हा ने कहा कि पीड़िता 5 दिसंबर को किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) गई थी, जहां उसका मनोचिकित्सक से इलाज चल रहा था। वह विभाग के गेट के पास एक चाय की दुकान पर गई थी, जिसे आरोपी व्यक्ति चला रहे थे।

Published: undefined

एडीसीपी ने कहा, "हमने 120 कियोस्क/स्टॉलों का सत्यापन अभियान चलाया और उनकी तस्वीरें लीं और उन्हें जीवित बचे लोगों को दिखाया।"

अधिकारी ने कहा, "फिर हमने सत्यम को उठाया जो सुहैल और असलम की चाय की दुकान पर काम करता था, जिसका वाहन अपराध में इस्तेमाल किया गया था। निगरानी विवरण और सीसीटीवी फुटेज से अपराध में उनकी भूमिका का पता चला।"

Published: undefined

सिन्हा ने कहा कि उस दुर्भाग्यपूर्ण दिन पीड़िता ने चाय की दुकान पर अपने फोन की बैटरी चार्ज करने के लिए मदद मांगी। सत्यम ने खड़ी एम्बुलेंस में अपना फोन चार्ज करने की पेशकश की, लेकिन ड्राइवर अप्रत्याशित रूप से एक मरीज को लेकर चला गया। सत्यम और जीवित बचे व्यक्ति ने एम्बुलेंस का पीछा किया और आईटी कॉलेज क्रॉसिंग के पास उसे पकड़ लिया। सत्यम के दो साथियों असलम और सुहैल ने लड़की को एक एसयूवी में जबरदस्ती बैठाया और बाराबंकी के सफेदाबाद की ओर चले गए।

अधिकारी ने कहा, "वे खाना खरीदने के लिए एक रेस्तरां में रुके, जिसे उन्होंने उसे खाने के लिए मजबूर किया। जैसे ही कार आगे बढ़ी, सत्यम ने अपने सहयोगियों को एक-एक करके उसके साथ यौन उत्पीड़न करते हुए फिल्माया। लड़की ने सत्यम से वीडियो को हटाने और उसे छोड़ने के लिए विनती की। इंदिरा नगर में उसके दोस्त के घर के बजाय उन्होंने उसे मुंशीपुलिया में छोड़ दिया और भाग गए।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined