देश दुनिया

भारी बारिश की वजह से मुंबई बेहाल

भारी बारिश की वजह से अंधेरी सब-वे, मालाड सब-वे, कुर्ला, एलिफिस्टन स्टेशन पश्चिम और लोअर परेल जैसे निचले इलाकों में काफी जल-भराव हो गया है

फोटो/Getty images
फोटो/Getty images 

मुंबई में पिछले तीन दिनों से भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर जल-भराव हो गया है। भारी बारिश की वजह से अंधेरी सब-वे, मालाड सब-वे, कुर्ला, एलिफिस्टन स्टेशन पश्चिम और लोअर परेल जैसे निचले इलाकों में काफी जल-भराव हो गया है और कई लोग ट्रैफिक जाम में फंसे हुए हैं। निचले इलाकों में रहने वालों लोगों के घरों में पानी घुस गया है। मौसम विभाग का कहना है कि भारी बारिश का सिलसिला अगले 24 घंटों तक जारी रहेगा।

Published: undefined

मुख्यमंत्री फडणवीस ने सभी सरकारी दफ्तरों को आदेश दिया है कि वहां काम करने वाले कर्मचारियों को जल्दी छुट्टी दे दी जाए। उन्होंने लोगों से जल्द घर लौटने और घरों से बाहर न निकलने की अपील की है।

मुंबई पुलिस ने भी लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है। बारिश के चलते मुश्किल में फंसे लोगों के लिए बीएमसी ने हेल्प लाइन नंबर 1916 जारी किया है।

भारी बारिश की वजह से रेलवे स्टेशन और रेल पटरियों पर भी पानी भर गया है। लगातार तीन दिनों से हो रही भारी बारिश ने मुंबई को 26 जुलाई, 2005 की याद दिला दी है, जब भीषण बारिश के चलते शहर को काफी नुकसान उठाना पड़ा था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined