अर्थतंत्र

अर्थ जगत: फिलिप्स 6,000 नौकरियों में कटौती करेगा और बर्खास्त गूगल कर्मचारी की आपबीती सुनकर इमोशनल हो जाएंगे!

टेक फर्म फिलिप्स ने सोमवार को कहा कि वह 2025 तक 6,000 नौकरियों में कटौती करने की योजना बना रही है। गूगल के बर्खास्त कर्मचारी ने बताया कि वह रात को 2 बजे अपने नवजात शिशु को दूध पिला रहा था तभी नौकरी जाने की सूचना मिली।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पिछले साल भारत में प्राइवेसी पर खर्च हुए 3.1 मिलियन डॉलर : रिपोर्ट

फोटो: IANS

भारत में व्यवसायों द्वारा औसत गोपनीयता खर्च 2022 में 3.1 मिलियन डॉलर और 2021 में 2.4 मिलियन डॉलर था। सोमवार को एक नई रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। नेटवर्किं ग दिग्गज सिस्को की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत में लगभग 85 प्रतिशत उत्तरदाता गोपनीयता निवेश के महत्वपूर्ण व्यावसायिक लाभों को पहचानते हैं और 41 प्रतिशत उत्तरदाता गोपनीयता को देश में एक प्रमुख कौशल के रूप में पहचानते हैं।

इसके अलावा, भारत में अनुमानित गोपनीयता लाभ 2021 में 2.8 मिलियन डॉलर और 2022 में 3.5 मिलियन डॉलर रहा है। सिस्को इंडिया और सार्क में सिक्योरिटी सेल्स के निदेशक समीर कुमार मिश्रा ने कहा, "जैसा कि अध्ययन से पता चलता है कि, एक चुनौतीपूर्ण आर्थिक माहौल के बावजूद, संगठन निजता में निवेश करना जारी रखते हैं, भारत में पिछले साल खर्च में लगभग 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।"

Published: undefined

रात 2 बजे अपने शिशु को दूध पिलाते समय मुझे छंटनी की सूचना मिली : बर्खास्त गूगल कर्मचारी

फोटो: IANS

गूगल द्वारा बर्खास्त किए गए 12,000 कर्मचारियों में से एक कर्मचारी ने कहा कि वह रात को 2 बजे अपने नवजात शिशु को दूध पिला रहा था, जब ईमेल से सूचना मिली कि वह अपने गूगल कॉरपोरेट अकाउंट्स तक पहुंच खो चुके हैं और उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया है। गूगल के एक सहयोगी प्रोडक्ट काउंसिल निकोलस डुफौ, जिन्होंने अमेरिका के लॉस एंजिल्स में कंपनी में केवल छह महीने बिताए, उन्होंने अपने लिंक्डइन पोस्ट में लिखा, "पिछले मंगलवार की सुबह मैं पिता बना था। शुक्रवार की सुबह 2 बजे अपने शिशु को दूध पिलाते समय, मुझे सूचना मिली कि मैंने अपने गूगल कॉरपोरेट खातों तक पहुंच खो दी है। मुझे ईमेल से सूचित किया गया कि मुझे निकाल दिया गया।"

उन्होंने कहा, "और इस तरह पिछले हफ्ते गूगल में मेरे 6 महीने के कार्यकाल का अंत हो गया, जहां मैंने बुद्धिमान लोगों से भरी एक टीम के साथ काम किया, जिन्होंने अपने गूगल परिवार में मेरा स्वागत किया था।"

Published: undefined

रियलमी, कोका-कोला ला सकते हैं रोमांचक फीचर्स वाला स्मार्टफोन

फोटो: IANS

वैश्विक स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी और कोका-कोला के भारतीय बाजार के लिए एक अनूठी पेशकश लाने के लिए हाथ मिलाने की संभावना है, जो साल की सबसे बड़ी घोषणा होगी।
सहयोग के हिस्से के रूप में एक नया फोन लॉन्च करने की संभावना के बारे में पहले से ही लीक कहानियां हैं। सूत्रों के अनुसार, यह लॉन्च रियलमी के लीप फॉरवर्ड अनुभव की फिलॉसोफी के अनुरूप होगा, जो शक्तिशाली तकनीकों और शानदार डिजाइन द्वारा सक्षम है।

भारतीय युवाओं के बीच रियलमी और कोका-कोला की व्यापक अपील के कारण प्रोडक्ट को जबरदस्त लाभ हो सकता है। युवाओं के लिए ट्रेंडी लाइफस्टाइल विकल्प बनाने के लिए दो ट्रेंडी ब्रांड्स को एक साथ आते देखना भी दिलचस्प होगा।

Published: undefined

एसर ने भारत में लेटेस्ट एएमडी रायजेन 7000 सीरीज प्रोसेसर के साथ नया लैपटॉप लॉन्च किया

फोटो: IANS

ताइवान की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एसर ने सोमवार को देश में अपना नया लैपटॉप लॉन्च किया, जिसमें नवीनतम एएमडी रायजेन 7000 सीरीज प्रोसेसर, 15.6 इंच का फुल-एचडी डिस्प्ले और बहुत कुछ है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि नया 'एस्पायर 3' एसर एक्सक्लूसिव स्टोर्स, एसर ई-स्टोर, विजय सेल्स, अमेजन और एसर स्टोर्स पर 47,990 रुपये में उपलब्ध है।

नया लैपटॉप '4 कोर और 8 थ्रेड्स के साथ 6एनएम जेन2 आर्किटेक्चर के साथ आता है जो आश्चर्यजनक प्रदर्शन, स्मार्ट बैटरी प्रबंधन और बेहतर ऑडियो और वीडियो स्ट्रीमिंग गुणवत्ता में परिवर्तित होता है।' सरफेस एरिया में 78 प्रतिशत की वृद्धि के साथ, लैपटॉप एक उन्नत थर्मल सिस्टम और अतिरिक्त 17 प्रतिशत थर्मल क्षमता प्रदान करता है।

Published: undefined

2025 तक 6,000 नौकरियों में कटौती करेगा फिलिप्स

फोटो: IANS

टेक फर्म फिलिप्स ने सोमवार को कहा कि वह 2025 तक 6,000 नौकरियों में कटौती करने की योजना बना रही है, इसमें इस साल लगभग 3,000 शामिल हैं। पिछले साल अक्टूबर में कंपनी ने 4,000 नौकरियों को कम करने की घोषणा की थी, क्योंकि इसे 'कई चुनौतियों' का सामना करना पड़ा था, जो इसकी तीसरी तिमाही की आय में परिलक्षित हुआ।

मार्केट वॉच की रिपोर्ट के अुनसार डच हेल्थ-टेक कंपनी ने आगे कहा कि सरलीकृत ऑपरेटिंग मॉडल लागत को कम करते हुए इसे और अधिक चुस्त और प्रतिस्पर्धी बना देगा। सोमवार को घोषित नौकरी में कटौती अक्टूबर में उल्लिखित कटौती के अतिरिक्त है। फिलिप्स ने कहा कि अब वह केंद्रित जैविक विकास रणनीति के माध्यम से अपने पोर्टफोलियो का पूरा मूल्य निकालने पर ध्यान केंद्रित करेगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined