अर्थतंत्र

फिर लगा महंगाई का झटका, CNG-PNG के दाम बढ़े, 10 दिन में दूसरी बार बढ़ी कीमतें

एक बार फिर पीएनजी और सीएनजी के दाम बढ़ गए हैं। पीएनजी के दाम दो रुपये प्रति एससीएम बढ़ाए गए हैं। वहीं, सीएनजी की कीमत में करीब 2.50 रुपये प्रति किलो का इजाफा हुआ है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश की जनता को फिर महंगाई का झटका लगा है। एक बार फिर पीएनजी और सीएनजी के दाम बढ़ गए हैं। आईजीएल ने पीएनजी गैस के दाम में दो रुपये का इजाफा कर दिया है। आईजीएल के अनुसार, घरेलू पीएनजी के दाम दो रुपये प्रति एससीएम बढ़ाए गए हैं। नए दाम आज से प्रभावी हो गए हैं। कीमतें बढ़ने के बाद गौतम बुद्ध नगर में पीएनजी के दाम 34.86/SCM हो गई है। यह 10 दिन में दूसरी बार है जब पीएनजी गैस की कीमत में बढ़ोतरी दर्ज हुई है।

Published: undefined

सीएनजी गैसे की कीमत में भी बढ़ोतरी हुई है। सीएनजी की कीमत में करीब 2.50 रुपये प्रति किलो का इजाफा हुआ है। दिल्ली में सीएनजी 49.76 रुपये प्रति किलो, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 56.02 रुपये प्रति मिल रहा है। वहीं, गुरुग्राम में सीएनजी का दाम 58.20 रुपये प्रति किलो हो गया है। 10 दिन के भीतर दूसरी बार दिल्ली एनसीआर और दूसरे जगहों पर सीएनजी और पीएनजी गैस की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज हुई है। इससे पहले 2 अक्टूबर को सीएनी के दाम दाम बढ़े थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined