अर्थतंत्र

ट्रंप के भारत दौरे के बीच शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स 806 अंक लुढ़कर हुआ बंद, लाखों करोड़ स्वाहा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे पर हैं और आज ही के दिन भारतीय शेयर बाजार में बड़ी गिरावट नजर आई है। सेंसेक्स 450 अंकों की कमजोरी के साथ खुला और 806 अंकों से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुआ है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के बीच सोमवार को शेयर बाजार में बड़ी गिरावट हुई है। सेंसेक्स दोपहर 8.06 अंक टूटकर बंद हुआ। सेंसेक्स 40,363.23 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 242.25 अंक यानी 2.01 फीसदी की गिरावट के बाद 11,838.60 के स्तर पर बंद हुआ है। एक समय निफ्टी के 50 में से 49 शेयर और सेंसेक्स के 30 में से 30 स्टॉक लाल निशान पर थे।

Published: undefined

सोमवार के सुबह से ही शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिला। कारोबार में टाटा स्टील में सबसे ज्यादा गिरावट हुई। वहीं HDFC, ITC, ICICI Bank, Maruti, Hero MotoCorp, NTPC का नाम इसके बाद रहा। दूसरी तरफ टॉप गेनर्स में Infosys, Tech Mahindra, TCS, Sun Pharm और HUL का नाम रहा।

Published: undefined

बता दें कि चीन में फैले कोरोना वायरस अब साउथ कोरिया, इटली और मध्य एशिया में फैलने लगा है। इस वायरस से संक्रमित लोगों की मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी से वैश्विक ग्रोथ पर संकट देखा जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने भी कहा था कि दूसरे एशियाई बाजारों में आ रही गिरावट के चलते शेयर बाजार में यह गिरावट देखने को मिली है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined