अर्थतंत्र

टॉप रेटिंग एजेंसी ने मोदी सरकार की नीतियों पर उठाए सवाल, बताया अर्थव्‍यवस्‍था के लिए खतरनाक

अमेरिकी रेटिंग एजेंसी मूडीज के अनुसार बीजेपी के नेतृत्व वाली मोदी सरकार की नीतियों की वजह से भारत की अर्थव्यवस्था को तगड़ा झटका लग सकता है। मूडीज ने कहा है कि मोदी सरकार की नई नीतियों से वित्तीय घाटे का संकट बढ़ने की संभावना है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बीजेपी के नेतृत्व वाली मोदी सरकार की नीतियों पर दुनिया की टॉप रेटिंग एजेंसी मूडीज ने सवाल उठाए हैं। अमेरिकी रेटिंग एजेंसी मूडीज के अनुसार मोदी सरकार की नीतियों (घोषित और प्रस्तावित) की वजह से भारत की अर्थव्यवस्था को तगड़ा झटका लग सकता है। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट में मूडीज के हवाले से कहा गया है कि भारत में मोदी सरकार की नई नीतियों से वित्तीय घाटे का संकट बढ़ने की संभावना है। मूडीज ने कहा है कि अगर खर्चों को संतुलित किए बगैर कृषि क्षेत्र पर इसी तरह सब्सिडी दी जाती रही, तो भविष्य में वित्तीय संकट पैदा हो सकते हैं।

अमेरिकी एजेंसी के अनुसार वर्तमान में भारत की अर्थव्यवस्था उभरते बाजारों में खलबली के साथ ही रुपए के भाव में गिरावट की समस्या से जूझ रही है। साथ ही एजेंसी ने कहा कि तात्‍कालिक वित्‍तीय लक्ष्‍यों को हासिल करने के लिए किसी एक स्रोत का अत्यधिक इस्‍तेमाल उचित नहीं रहेगा। ऐसे में राजस्‍व में बढ़ोतरी के लिए आवश्यक कदम उठाए बगैर भारत की सरकार के लिए वित्‍तीय स्थिति को सुधारने वाले लक्ष्‍य हासिल करना मुश्किल होगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined