विधानसभा चुनाव 2023

चुनाव नतीजों पर बिहार विधानसभा में BJP विधायकों ने खेली 'होली', जय श्री राम, हर-हर महादेव के लगे नारे

आरजेडी विधायकों ने सदन के अंदर जय श्रीराम के नारों पर आपत्ति जताई और कहा कि सदन में भोलेनाथ का मंदिर ही बनवा दिया जाए। इस पर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने स्थिति को संभाला और बीजेपी विधायकों को शांत कराया, जिसके बाद सदन की कार्यवाही शुरू हुई।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर समेत पांच राज्यों के मतगणना के रुझानों में चार राज्यों में बीजेपी को मिली बढ़त के बाद बिहार विधानसभा का परिदृश्य आज बदला नजर आया। बीजेपी के विधायकों ने विधानसभा में रंग और गुलाल लगाकर चुनाव में मिली जीत की खुशी मनाई।

Published: 10 Mar 2022, 4:27 PM IST

इस दौरान, बीजेपी विधायकों ने विधानसभा के बाहर पहले 'बम-बम काशी बोल रहा है, पूरा भारत डोल रहा है' और जय श्री राम , हर हर महादेव के नारे लगाए। फिर सदन के भीतर जाकर भी बीजेपी विधायकों ने 'हर हर महादेव' और 'जय श्रीराम' के नारे लगाए। इसका विरोध आरजेडी के विधायकों ने किया।

Published: 10 Mar 2022, 4:27 PM IST

आरजेडी विधायक ने इसपर आपत्ति जाहिर की और कहा कि सदन में भोलेनाथ का मंदिर ही बनवा दिया जाए। आरजेडी विधायक की आपत्ति के बाद बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने स्थिति को संभालते हुए कहा कि हर व्यक्ति के अंदर मंदिर है। अलग से मंदिर बनवाने की क्या जरुरत है। इसके बाद अध्यक्ष ने बीजेपी विधायकों को शांत कराया, जिसके बाद विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई।

Published: 10 Mar 2022, 4:27 PM IST

पांच राज्यों में जारी मतगणना के शुरूआती रुझानों में मिल रही बढ़त से बिहार बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता भी खुश हैं। विधानसभा में बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर शहरी क्षेत्र में गरीबों को आवास उपलब्ध कराने संबंधित जमीन उपलब्ध कराए जाने को लेकर प्रश्न किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी को मिल रही जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और उनके संकल्प की चर्चा भी कर दी।

Published: 10 Mar 2022, 4:27 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 10 Mar 2022, 4:27 PM IST