विधानसभा चुनाव 2023

Punjab Election Result: धुरंधरों की लुटिया डूबी, पटियाला से हारे कैप्टन, तो बादल पिता-पुत्र भी औंधे मुंह गिरे

पंजाब के दो बार के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के बागी कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपने राजनीतिक करियर के अंतिम पड़ाव में बड़ी शर्मिदगी का सामना करना पड़ा है। उन्हें अपने गढ़ पटियाला (शहर) में बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। यहां वह 2002 से लगातार चार बार जीते थे

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पंजाब चुनाव की मतगणना के बीच अब तक के रूझानों में आम आदमी पार्टी क्लीन स्वीप करती दिख रही है। आप की इस आंधी में सूबे के सभी दिग्गजों की हार हुई है। पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पटियाला शहर सीट से बड़े अंतर से चुनाव हार गए हैं। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब और भदौर दोनों सीट से चुनाव हार गए हैं। नवजोत सिद्धू अमृतसर पूर्व सीट से हार गए हैं। इनके अलावा अकाली दल के सुखबीर बादल जलालाबाद से और पिता प्रकाश सिंह बादल लांबी से हार गए हैं।

Published: undefined

पंजाब के दो बार के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के बागी कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपने राजनीतिक करियर के अंतिम पड़ाव में एक बड़ी शर्मिदगी का सामना करना पड़ा है। गुरुवार को अपने गढ़ पटियाला (शहर) से उन्हें बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। इस सीट पर उन्होंने 2002 से लगातार चार बार जीत हासिल की है। उन्हें एक राष्ट्रवादी और भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन के व्यापक रूप से सम्मानित नेता के रूप में बताया जा रहा था।

Published: undefined

अब तक बादल परिवार का गढ़ माने जाने वाला पंजाब की लाम्बी विधानसभा सीट इस बार उनके हाथ से फिसल गया है। पूर्व मुख्यमंत्री और चुनावों में सबसे उम्रदराज उम्मीदवार प्रकाश सिंह बादल वर्तमान में अपने मूल निर्वाचन क्षेत्र में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार गुरमीत सिंह खुदियां से चुनाव हार गए हैं। बादल के बेटे और शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के लिए भी जलालाबाद की स्थिति अलग नहीं है, जो वहां से हार चुके हैं। आप के जगदीप कंबोज ने उन्हें हराया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined