विधानसभा चुनाव 2023

राजस्थानः अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, राज्यपाल ने तत्काल प्रभाव से किया मंजूर

अशोक गहलोत ने कहा कि हम विनम्रतापूर्वक जनादेश को स्वीकार करते हैं। यह सभी के लिए अप्रत्याशित परिणाम है। यह हार बताती है कि हम अपनी योजनाओं, कानूनों और नवाचारों को जनता तक ले जाने में पूरी तरह सफल नहीं हुए। मैं नई सरकार को शुभकामनाएं देता हूं।

अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, राज्यपाल ने किया मंजूर
अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, राज्यपाल ने किया मंजूर फोटोः IANS

राजस्थान विधानसभा चुनाव में काँग्रेस की हार के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को राजभवन पहुंचकर राज्यपाल कलराज मिश्र को अपना इस्तीफा सौंप दिया। राज्यपाल ने उनका इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया और उनसे नई सरकार के गठन तक काम करते रहने का आग्रह किया।

Published: undefined

राजस्थान चुनाव के नतीजे आने के बाद अशोक गहलोत ने कांग्रेस वॉर रूम में बैठकर पर्यवेक्षक भूपेन्द्र हुडडा और वरिष्ठ नेताओं से चर्चा की। अपना इस्तीफा देने से पहले अशोक गहलोत ने कांग्रेस वॉर रूम में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की। उन्होंने हार स्वीकार करते हुए नई सरकार को बधाई दी और सोशल मीडिया पर भी बयान जारी किया।

Published: undefined

अपने बयान में अशोक गहलोत ने कहा, ''हम विनम्रतापूर्वक जनादेश को स्वीकार करते हैं। यह सभी के लिए अप्रत्याशित परिणाम है। यह हार बताती है कि हम अपनी योजनाओं, कानूनों और नवाचारों को जनता तक ले जाने में पूरी तरह सफल नहीं हुए। मैं नई सरकार को शुभकामनाएं देता हूं।”

Published: undefined

उन्होंने कहा, ''नई सरकार को मेरी सलाह है कि कड़ी मेहनत करने के बावजूद हम सफल नहीं हुए। इसका मतलब यह नहीं कि सत्ता में आने के बाद उन्हें काम नहीं करना चाहिए। ओपीएस, चिरंजीवी सहित सभी योजनाओं और इन पांच वर्षों में हमने राजस्थान में विकास की जो गति तय की है, उसे बरकरार रखा जाना चाहिए और आगे बढ़ाया जाना चाहिए।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined