मनोरंजन

सुशांत केस: ड्रग एंगल की जांच के लिए ईडी ने जया साहा को तलब किया, जानें कौन है जया और क्या है इनकी भूमिका

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के संदिग्ध मौत के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को टैलेंट मैनेजर जया साहा को तलब किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के संदिग्ध मौत के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को टैलेंट मैनेजर जया साहा को तलब किया है। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एजेंसी ने साहा से पहले भी पूछताछ की थी और अब उन्हें फिर से पेश होने के लिए कहा गया है। दरअसल, ईडी अब उससे ड्रग एंगल को लेकर पूछताछ करना चाहती है। बता दें कि जांच में यह नया एंगल रिया और साहा की चैट लीक होने के बाद सामने आया है।

Published: 26 Aug 2020, 3:17 PM IST

साहा क्वॉन टैलेंट एजेंसी में कंसल्टेंट थीं और वह सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती की टैलेंट मैनेजर भी थीं। पहले ही ईडी ड्रग एंगल की जांच करने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) से मदद मांग चुकी है। ईडी के सूत्रों के अनुसार रिया की व्हाट्सएप चैट पर 'हार्ड ड्रग्स' और 'एमडीएमए' के बारे में चर्चा कुछ दिन पहले ही सामने आई थी।

Published: 26 Aug 2020, 3:17 PM IST

बता दें कि ईडी पहले ही रिया के फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त कर चुकी है। इनकी जांच के बाद मिले निष्कर्षों को वह सीबीआई और एनसीबी के साथ साझा भी कर चुकी है। हालांकि, रिया के वकील सतीश मानेशिंदे ने एक बयान में ड्रग एंगल का खंडन करते हुए कहा कि रिया ने कभी भी ड्रग्स नहीं लीं और वह भी रक्त परीक्षण के लिए तैयार है।

Published: 26 Aug 2020, 3:17 PM IST

यहां तक कि सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने भी रिया चक्रवर्ती की कथित ड्रग चैट को एक आपराधिक कार्य बताते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। ईडी सुशांत के पिता के.के.सिंह द्वारा पटना में दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है। सिंह ने आरोप लगाया है कि सुशांत के कोटक महिंद्रा के बैंक खाते से 15 करोड़ रुपये अज्ञात बैंक खातों में ट्रांसफर किए गए।

ईडी ने इस मामले में अब तक रिया, उसके पिता इंद्रजीत, भाई शोविक, उसकी मैनेजर श्रुति मोदी समेत कई लोगों के बयान दर्ज किए हैं।

Published: 26 Aug 2020, 3:17 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 26 Aug 2020, 3:17 PM IST