क्रिकेट विश्व कप 2019

वर्ल्ड कप 2019: अफगानिस्तान के सामने श्रीलंका की चुनौती, सोफिया गार्डंस में मुकाबला आज

वर्ल्ड कप 2019 का 7वां मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच आज दोपहर 3 बजे से कार्डिफ के सोफिया गार्डंस क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। दोनों ही टीम अपना दूसरा मैच खेल रही हैं। पिछले मैच में दोनों ही टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप-2019 के अपने पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के हाथों करारी मात खाने के बाद श्रीलंकाई टीम टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में आज अफगानिस्तान की टीम से भिड़ेगी। दोनों टीमें यहां सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में मुकाबला खेलेंगी।

श्रीलंकाई टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 136 रनों पर सिमट गई थी, वहीं अफगानिस्तान ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब शुरुआत के बाद भी बल्लेबाजी में कड़ी प्रतिस्पर्धा दिखाई थी और 200 के पार जाने में सफल रही थी।

Published: undefined

इन दोनों की तुलना की जाए तो अफगानिस्तान की टीम इस समय बेहतर स्थिति में है क्योंकि उसके अंदर जीतने के लिए वो जुनून और प्रतिद्वंद्विता है, जिसकी दरकार होती है वहीं श्रीलंका हताश से भरी नजर आ रही है।

बल्लेबाजी में तो टीम न्यूजीलैंड के सामने कुछ भी नहीं कर पाई थी। सिर्फ कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने ही कुछ रन किए थे।

दूसरी ओर, अफगानिस्तान की ताकत उसकी गेंदबाजी है। राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी की स्पिन तिगड़ी किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने का दम रखती है। तेज गेंदबाजी में कप्तान गुलबदीन नैब, दौलत जादरान, हामिद हसन हैं जो अच्छी लय में हैं।

Published: undefined

श्रीलंका की गेंदबाजी भी कमजोर है। सबसे अनुभवी लसिथ मलिंगा उस फॉर्म में नहीं दिख रहे हैं जिसके लिए वह जाने जाते हैं। थिसारा परेरा, नुवान प्रदीप भी प्रभाव नहीं छोड़ पा रहे हैं। जीतने के लिए इन सभी को बेहतर करने की जरूरत है।

अफगानिस्तान की बल्लेबाजी में पिछले मैच में नाजीबुल्लाह जादरान, रहमत शाह ने बल्ले से अच्छा किया था। नैब ने भी संघर्षपूर्ण पारी खेली थी।

Published: undefined

टीम के लिए चिंता की बात सलामी बल्लेबाजी होगी क्योंकि पहले मैच में मोहम्मद शाहजाद और हजरतुल्लाह जाजई खाता भी नहीं खोल पाए थे।

यह मैच सही मायने में श्रीलंका के लिए चुनौती है क्योंकि इस समय 1996 की विश्व विजेता की स्थिति अंतर्राष्ट्रीय स्तर में अफगानिस्तान से भी गई गुजरी है।

Published: undefined

श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविष्का फर्नांडो, लाहिरू थिरिमाने, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजया सिल्वा, जेफरी वांडरसे, थिसारा परेरा, इसुरु उदाना, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप, जीवन मेंडिस, मिलिंदा सिरिवर्धना

अफगानिस्तानः गुलबदीन नायब (कप्तान), मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्ला शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान, समीउल्लाह शेनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दवालत जादरान, आफताब आलम, हामिद हसन और मुजीब उर रहमान।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined