क्रिकेट विश्व कप 2019

वर्ल्ड कप 2019: बांग्लादेश से भिड़ेगी दक्षिण अफ्रीका की टीम, लंदन के ‘द ओवल’ में मुकाबला आज 

वर्ल्ड कप 2019 का 5वां मैच आज दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच लंदन के ‘दओवल’ क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा। टूर्नामेंट में बांग्लादेश की टीम आज अपना पहला मैच खेलेगी, जबकि दक्षिण अफ्रीका अपने पहले मैच में इंग्लैंड से हार गई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दक्षिण अफ्रीका को आज आईसीसी विश्व कप के अपने दूसरे मैच में द ओवल मैदान पर बांग्लादेश का सामना करना है। पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड से 104 रनों से मात खानी पड़ी।

इंग्लैंड के खिलाफ उसकी बल्लेबाजी में कमजोरी साफ उजागर हो गई थी। टीम की बल्लेबाजी कप्तान फाफ डु प्लेसिस और क्विंटन डी कॉक पर ही निर्भर है। इन दोनों के अलावा उसके पास कोई और ऐसा बल्लेबाज नहीं है जो कमाल दिखा सके या इन दोनों की तरह रन कर सके।

Published: undefined

न ही ज्यां पॉल ड्यूमिनी, हाशिम अमला जैसे अनुभवी बल्लेबाज कमाल दिखा पाए थे।

युवा रासी वान डर डुसेन ने अर्धशतकीय पारी खेली थी और डी कॉक के साथ अच्छी साझेदारी की थी। बांग्लादेश के खिलाफ टीम को जीत के लिए जरूरी है कि बल्लेबाज अपने रंग में लौटें।

गेंदबाजी में जरूर टीम ने पिछले मैच में अच्छा किया था और अहम समय पर वापसी कर इंग्लैंड को विशाल स्कोर तक जाने से रोक दिया था। डेल स्टेन पहले मैच में नहीं खेले थे। इस मैच में भी वह मैदान पर उतरेंगे या नहीं इस पर अभी स्थिति साफ नहीं है। यह मैच के दिन ही पता चलेगा।

Published: undefined

स्टेन के अलावा दक्षिण अफ्रीका के पास कागिसो रबादा और लुंगी नगिदी जैसे गेंदबाज हैं, जो बेहद खतरनाक हैं। यह दोनों अपने दम पर किसी भी टीम को निपटाने का दम रखते हैं।

स्पिन में इमरान ताहिर बांग्लादेश के लिए दिक्कतें पैदा कर सकते हैं।

वहीं अगर बांग्लादेश की बात की जाए तो वह अपने खिलाड़ियों की चोटों की समस्या से जूझ रही है। तमीम इकबाल को कलाई में चोट लग गई थी इसलिए वह नेट्स में से बीच में वापस चले गए थे।

Published: undefined

उनके अलावा कप्तान मशरेफ मुर्तजा को भी मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत है। भारत के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में उन्हें यह समस्या हुई थी। मर्तुजा ने हालांकि कहा था कि वह ठीक हैं और पहले मैच में खेलेंगे।

तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान भी पिड़ली में चोट की समस्या से जूझ रहे हैं।

महामदुल्लाह को कंधे में चोट है तो वहीं शाकिब अस हसन को पीठ में समस्या है। हालांकि शाकिब के मैच के दिन फिट होने की पूरी उम्मीदें हैं।

Published: undefined

अगर बांग्लादेश के खिलाड़ी चोटों से पार पा लेते हैं तो यह टीम खतरनाक साबित हो सकती है। इस टीम में उलटफेर करने का दम है।

बल्लेबाजी में तमीम, सौम्य सरकार, लिटन दास, मुश्फीकुर रहीम, महामदुल्लाह और शाकिब टीम की ताकत हैं।

Published: undefined

रहीम ने अभ्यास मैच में अच्छा किया था और वह अच्छे फॉर्म में भी चल रहे हैं। टीम को सौम्य सरकार और तमीम के बल्ले चलने की उम्मीद होगी।

गेंदबाजी में टीम रहमान, अबु जायेद, मुर्तजा पर निर्भर है तो वहीं स्पिन में शाकिब का साथ देने के लिए मेहेदी हसन मिराज मौजूद हैं।

Published: undefined

ये हैं दोनों संभावित टीम

बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, अबु जायेद, महामदुल्लाह, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्दक हुसैन, शाकिब अल हसन, मेहेदी हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मुश्फीकुर रहीम (विकेटकीपर), मोहम्मद मिथुन।

दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), डेविड मिलर, एडिन मार्कराम, हाशिम अमला, रासी वैन डेर डुसैन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), कागिसो रबाडा, लुंगी नगिदी, इमरान ताहिर, डेल स्टेन, तबरेज शम्सी, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, आंदिले फेहुलक्वायो, ड्वयान प्रीटोरियस, क्रिस मौरिस।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined