क्रिकेट विश्व कप 2019

विश्व कप में बुमराह ने बनाया अनोखा कीर्तिमान, सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

वहीं विश्व के नंबर एक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इस वर्ल्ड कप में एक अनोखी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। बुमराह इस विश्व कप में सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने वाले गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह इस वर्ल्ड कप में 9 मेडन ओवर फेंक चुके हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 का पहला सेमीफाइनल भारत न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी कर रहा है। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं न्यूजीलैेंड के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है।

Published: undefined

कीवी टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे बेबस नजर आई। बुमराह और भुवनेश्वर की सधी गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की एक न चली। बल्लेबाज एक-एक रन के लिए तरसे नजर आए।न्यूजीलैंड की स्थिति ऐसी हो गई थी कि पहले रन के लिए 17 गेंद लग गए। बुमराह और भुवनेश्वर दोनोें ने ही अपना पहला ओवर मेडन डाला।

Published: undefined

इतना ही नहीं न्यूजीलैंड की टीम पहले 10 ओवर में एक विकेट पर मात्र 27 रन ही बना सकी। ये इस वर्ल्ड कप का पॉवरप्ले में बनाया गया सबसे कम स्कोर है। इससे पहले टीम इंडिया ने बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में पहले 10 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर मात्र 28 रन बनाए थे। इस मैच में इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था।

Published: undefined

वहीं विश्व के नंबर एक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इस वर्ल्ड कप में एक अनोखी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। बुमराह इस विश्व कप में सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने वाले गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह इस वर्ल्ड कप में 9 मेडन ओवर फेंक चुके हैं। इससे पहले इसी वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर ने 8 ओवर मेडन फेंके थे। ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और इंग्लैंड के क्रिस वोक्स ने 6-6 मेडन ओवर डाले थे। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मॉरिस और ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क ने अब तक 5-5 ओवर मेडन डाले हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined