देश

CAA के बाद अब अखिलेश ने किया NPR के बहिष्कार का ऐलान, कहा- सरकार को नहीं दिखाएंगे कागज

पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग में अखिलेश ने कहा कि वे और उनकी पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता NPR का फॉर्म नहीं भरेगा। बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था जैसे अहम मुद्दों से ध्यान हटाकर केंद्र सरकार NPR की बात कर रही है। हम सरकार को कोई भी कागज नहीं दिखाएंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ‘नागरिकता संशोधान कानून’ के बाद अब NPR के विरोध का ऐलान किया हैं। उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता NPR फॉर्म को नहीं भरेगा और इस बहिष्कार की शुरुआत वे खुद करेंगे। अखिलेश ने कहा है कि हम सरकार को अपनी नागरिकता के कोई कागजात नहीं दिखाएंगे।

Published: undefined

रविवार को पार्टी ऑफिस में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग में उन्होंने कहा कि वे और उनकी पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता NPR का फॉर्म नहीं भरेगा। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था जैसे अहम मुद्दों से ध्यान हटाकर केंद्र सरकार NPR की बात कर रही है। हम सरकार को कोई भी कागज नहीं दिखाएंगे क्योंकि हम इसी देश के निवासी हैं।

Published: undefined

अखिलेश ने कहा कि ग्रामीण इलाकों के लोग दस्तावेजों के अभाव में अपनी नागरिकता कैसे साबित करेंगे। उन्होंने कहा कि NPR भारत के गरीब, मुसलमान और माइनॉरिटी के खिलाफ है। मीटिंग के दौरान अखिलेश यादव ने छात्र संघ का चुनाव जीतने वाले सभी नौजवानों को बधाई दी।

Published: undefined

उन्होंने कहा, “छात्रसंघ चुनाव जीतने वाले सभी नौजवानों को मेरी बधाई है।” अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी को सत्ता से बाहर करना हमारा मुख्य लक्ष्य है। बीजेपी के लोग संविधान का अपमान करते हैं और समाज में भेदभाव बढ़ा कर उसका राजनीतिक फायदा लेते हैं।

Published: undefined

उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों हुई हिंसा की घटना को लेकर अखिलेश ने कहा कि समाजवादी के लोग अन्याय के खिलाफ हैं। बीजेपी को इस बात का जवाब देना चाहिए कि प्रदेश के अलग-अलग जिलों में हुई हिंसा में कितने लोगों के खिलाफ कार्रवाई हुई। पुलिस द्वारा हिंसा के सारे वीडियो और फोटो आज सोशल मीडिया पर मौजूद हैं। लेकिन यूपी के सीएम ने पुलिस के लोगों पर कार्रवाई करने की बजाए, खुद पर ही चल रहे मुकदमों को हटवा दिया और अब कुर्सी बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined