देश

तेल अवीव जाने वाली एयर इंडिया की उड़ानें 14 अक्टूबर तक सस्पेंड, इजराइल-फिलिस्तीन जंग के कारण फैसला

इजरायली सेना अभी भी गाजा पर बमबारी कर रही थी और रविवार की सुबह दक्षिणी इजरायल के कुछ हिस्सों में हमास के बंदूकधारियों के साथ लड़ रही थी और सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि देश में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में नहीं है।

तेल अवीव जाने वाली एयर इंडिया की उड़ानें 14 अक्टूबर तक सस्पेंड
तेल अवीव जाने वाली एयर इंडिया की उड़ानें 14 अक्टूबर तक सस्पेंड फोटोः IANS

यहूदी देश पर शनिवार रात को हमास के हमले के बाद इजराइल और फिलिस्तीन के बीच शुरू हुई भीषण जंग से पैदा हुए हालात को देखते हुए एयर इंडिया ने 14 अक्टूबर तक दिल्ली से तेल अवीव जाने-आने वाली सभी उड़ानों को निलंबित कर दिया है। एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि एयर इंडिया इस अवधि के दौरान किसी भी उड़ान में बुकिंग की पुष्टि करने वाले यात्रियों को हर संभव सहायता प्रदान करेगी।

Published: undefined

प्रवक्ता ने कहा कि हमारे यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा के लिए तेल अवीव से हमारी उड़ानें 14 अक्टूबर, 2023 तक निलंबित रहेंगी। इस बीच, केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने रविवार को कहा कि जो भारतीय इजराइल में हैं, वे किसी भी मदद के लिए भारतीय दूतावास से संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने इजरायल में भारतीयों से सुरक्षित आश्रयों में रहने और विदेश मंत्रालय की सलाह का पालन करने की अपील की और कहा कि इजराइल में भारतीय दूतावास के कर्मी उस देश में भारतीयों की मदद के लिए तैयार हैं।

Published: undefined

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने देश पर दशकों में हुए सबसे बुरे हमले के जवाब में घिरे फिलिस्तीनी इलाके को "निर्जन द्वीप" में बदलने का वादा किया था, जिसके बाद गाजा पर एक बड़े जमीनी हमले की आशंकाएं बढ़ रही हैं। यह प्रतिज्ञा तब आई जब गाजा पर शासन करने वाले हमास के बंदूकधारियों ने शनिवार को इजरायली शहरों में सबसे घातक हमला किया, जिसमें 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई।

Published: undefined

इसके बाद इजरायली सेना ने गाजा पर विनाशकारी जवाबी हमले किए, जिससे अवरुद्ध पट्टी में 230 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए। अल जजीरा की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली सेना अभी भी गाजा पर बमबारी कर रही थी और रविवार की सुबह दक्षिणी इजरायल के कुछ हिस्सों में हमास के बंदूकधारियों के साथ लड़ रही थी और सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि देश में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में नहीं है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined