देश

अखिलेश ने बीजेपी से पूछा सवाल- रामराज्य की बात करने वाले जातीय जनगणना क्यों नहीं कराना चाहते

अखिलेश यादव ने कानपुर अग्निकाण्ड की घटना को दुखद बताते हुए कहा कि सरकार को व्यापारियों की मदद करनी चाहिए। अखिलेश बोले कि "महंगाई, बेरोजगारी तेजी से बढ़ी है। हर चीज के दाम बढ़ गये हैं। जनता परेशान है।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सभी जातियों में उनकी आबादी के हिसाब से आरक्षण मिले। बीजेपी ओबीसी की दुश्मन है। कहा कि जो रामराज्य की बात कर रहे हैं वह जातीय जनगणना क्यों नहीं कराना चाहते हैं।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए एक सवाल के जवाब में कहा "जातीय जनगणना होने से ही सभी जातियों को सामाजिक न्याय मिल पाएगा। जातीय जनगणना हो और सभी जातियों में उनकी आबादी के हिसाब से आरक्षण मिले। बीजेपी ओबीसी की दुश्मन है। जो रामराज्य की बात कर रहे हैं वह जातीय जनगणना क्यों नहीं कराना चाहते हैं।"

Published: undefined

उन्होंने कहा "बीजेपी सरकार व्यापारियों को परेशान कर रही है। व्यापारियों पर जाति धर्म देखकर छापे मारे जाते हैं। सरकार के जिस विभाग को व्यापारियों की मदद करनी चाहिए, वहीं परेशान कर रही है। व्यापारी पहले से ही जीएसटी और नोटबंदी से परेशानी में है। ऊपर से ये सरकार छापे मार कर व्यापारियों को प्रताड़ित कर रही है।"

Published: undefined

अखिलेश यादव ने कानपुर अग्निकाण्ड की घटना को दुखद बताते हुए कहा कि सरकार को व्यापारियों की मदद करनी चाहिए। अखिलेश बोले कि "महंगाई, बेरोजगारी तेजी से बढ़ी है। हर चीज के दाम बढ़ गये हैं। जनता परेशान है। बिजली के गलत बिल आ रहे हैं। बीजेपी सरकार ने शहरों में न सफाई का कोई इंतजाम किया और न ही कूड़े के निस्तारण की समुचित व्यवस्था की है। केन्द्र और प्रदेश सरकार से जो सफाई के लिए बजट आया उसका इन लोगों ने क्या किया। शहरों में हाउस टैक्स, वाटर टैक्स और बिजली का बिल महंगा देना पड़ रहा है। शहरों में भाजपाई तालाबों पर कब्जा कर अवैध निर्माण करा रहे हैं।"

Published: undefined

अखिलेश यादव ने कहा "जनता दु:खी है। लोकसभा में बड़ा परिवर्तन दिखाई देगा। बीजेपी उत्तर प्रदेश में हारकर जाएगी। उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार अन्याय कर रही है। बुलडोजर से कानपुर देहात में मां-बेटी की जान चली गई। कानपुर में ही पुलिस ने बलवंत सिंह की हत्या कर दी। इस परिवार को न्याय नहीं मिला है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined