देश

अंकिता भंडारी हत्याकांड : आरोपियों के नार्को टेस्ट पर फैसला टला, अभियोजन पक्ष ने कोर्ट से मांगा समय

उत्तराखंड के अंकिता भंडारी हत्याकांड के तीनों आरोपियों के नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट के मसले पर एक बार फिर फैसला टल गया। अभियोजन पक्ष ने कोर्ट से समय मांगा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

उत्तराखंड के अंकिता भंडारी हत्याकांड के तीनों आरोपियों के नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट के मसले पर एक बार फिर फैसला टल गया। अभियोजन पक्ष ने कोर्ट से समय मांगा है। मामले में अब 10 जनवरी को फैसला आएगा। एसआईटी की ओर से बीते नौ दिसंबर को अदालत में अर्जी लगाई गई थी जिसमें तीनों आरोपियों से उनकी सहमति मांगी गई थी।

Published: undefined

मंगलवार को गोलमोल जवाब मिलने और इस मामले में बहस पूरी होने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। अदालत को आज 5 जनवरी को नार्को टेस्ट कराने अथवा न कराने पर अपना फैसला सुनाना था। वकील अजय पंत ने बताया कि वह इस केस में अभियोजन पक्ष के साथ हैं और अंकिता के पिता की ओर से पैरवी कर रहे हैं, लेकिन आज फैसला टल गया।

Published: undefined

इससे पहले 12 दिसंबर को हुई सुनवाई में तीन आरोपियों में से दो सौरभ और पुलकित ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नार्को टेस्ट के लिए सहमति दी थी, जबकि तीसरे आरोपी अंकित ने अदालत से 10 दिनों का समय मांगा था। इसके बाद 22 दिसंबर की सुनवाई के दौरान तीनों आरोपियों के वकील अमित ने अदालत के माध्यम से एसआईटी से सवाल किए कि वह टेस्ट चार्जशीट दाखिल करने के बाद करना क्यों चाहती है।

Published: undefined

पुलिस ने कोर्ट को इसके जवाब में बताया कि नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट कराना इसलिए जरूरी है, क्योंकि आरोपियों ने वीआईपी गेस्ट की जानकारी छुपाई है। पुलकित के मोबाइल की जानकारी भी नहीं दी जा रही है।

Published: undefined

19 सितंबर को 2022 को यमकेश्वर के वनांतरा रिजॉर्ट से रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी लापता हो गई थी। 24 सितंबर को चीला पॉवर हाउस इनटेक में नहर से एसडीआरएफ ने अंकिता भण्डारी का शव बरामद हुआ था। इस मामले में पुलकित आर्य, सौरभ भास्कर और अंकित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। पुलकित को मुख्य आरोपी बनाया गया था। मामले के खुलासे को लेकर डीआईजी कानून व्यवस्था पी. रेणुका देवी के नेतृत्व में एसआईटी टीम गठित की गई थी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined