देश

बलूच नेता का दावा, आईएसआई ने ईरान से अगवा करवाया था कुलभूषण जाधव को 

बलूच नेता मामा कदीर ने दावा किया है कि पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को ईरान से अगवा किया गया था। उन्होंने कहा कि आईएसआई ने इसके लिए मुल्ला उमर को करोड़ों रुपये दिए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर बड़ा खुलास हुआ है। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के एक बलूच नेता मामा कदीर ने दावा किया है कि कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर ईरान के चाबहार से अगवा किया गया था। एक निजी न्‍यूज चैनल को दिए इंटरव्‍यू में कदीर ने कहा कि पाकिस्तानी की खुफिया एजेंसी आईएसआई के कहने पर मुल्ला उमर ने कुलभूषण जाधव को ईरान के चाबहार से अगवा कराया था।

कदीर बलूच ने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी ‘वॉइस फॉर मिसिंग बलूच्स’ नाम के संगठन से मिली थी। कदीर इस संगठन के उपाध्यक्ष भी हैं। कदीर बलूच ने कहा, “हमारे संयोजक वहां मौजूद थे। जाधव का अपहरण करने के लिए आईएसआई की ओर से मुल्ला उमर को करोड़ों रुपये दिए गए थे।” कदीर ने कहा कि चाबहार से जाधव को पहले ईरान और बलूचिस्तान सीमा स्थित शहर मशकेल ले जाया गया, जहां से उनको बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा लाया गया और फिर वहां से इस्लामाबाद पहुंचा दिया गया। उन्होंने यह भी कहा, “हम जानते थे कि कुलभूषण जाधव ईरान में एक व्यवसायी थे। आईएसआई ने घोषणा की थी कि उन्होंने बलूचिस्तान में जाधव को पकड़ा है। दरअसल, जाधव कभी अलूचिस्तान आए ही नहीं थे।”

भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की एक अदालत ने जासूसी और आतंकवाद के आरोप में मौत की सजा सुनाई हुई है। जिसके बाद भारत ने यह मामला अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में उठाया, जहां से जाधव की मौत की सजा पर फिलहाल रोक लगा दी गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined