देश

मानसून सत्र से पहले सरकार को घेरने की तैयारी, निजीकरण के खिलाफ ट्विटर अभियान शुरू करेगी बैंक यूनियन्स

संसद के मानसून सत्र की शुरुआत से एक दिन पहले यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) ने ट्विटर पर सरकारी बैंकों के निजीकरण के खिलाफ अभियान चलाने का आह्वान किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

संसद के मानसून सत्र की शुरुआत से एक दिन पहले यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) ने ट्विटर पर सरकारी बैंकों के निजीकरण के खिलाफ अभियान चलाने का आह्वान किया है। यूनियन के एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है। अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) के महासचिव सी.एच. वेंकटचलम ने भी कहा कि 21 जुलाई को संसद के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया जाएगा और सत्र के दौरान घटनाक्रम के आधार पर हड़ताल का आह्वान किया जाएगा।

Published: 16 Jul 2022, 4:47 PM IST

संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू हो रहा है और जो विधेयक लाया जा सकता है, वह सरकारी बैंकों के निजीकरण को सक्षम बनाना है। वेंकटचलम ने आईएएनएस से कहा, "बैंकरों द्वारा ट्विटर अभियान 17 जुलाई की सुबह रविवार से शुरू होगा। इन दिनों में, हमारे पारंपरिक प्रचार मोड के अलावा सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार करना भी महत्वपूर्ण है।"

Published: 16 Jul 2022, 4:47 PM IST

उन्होंने बड़ी संख्या में लोगों तक पहुंचने के लिए संघ के सदस्यों से अंग्रेजी और क्षेत्रीय भाषाओं में ट्वीट करने को कहा था। लंबे समय से यह कहा जाता रहा है कि सरकारी बैंकों का विलय करके करीब पांच बड़े बैंक बनाने का समय आ गया है।

Published: 16 Jul 2022, 4:47 PM IST

हाल ही में एक पेपर में नेशनल काउंसिल ऑफ एप्लाइड इकोनॉमिक रिसर्च (एनसीएईआर) की पूनम गुप्ता और कोलंबिया यूनिवर्सिटी के अरविंद पनगड़िया ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) को छोड़कर सभी सरकारी बैंकों के निजीकरण की वकालत की थी।

Published: 16 Jul 2022, 4:47 PM IST

उन्होंने कहा था, बेहतर परिसंपत्ति गुणवत्ता और उच्च रिटर्न वाले दो बैंकों के साथ शुरू करने के लिए निजीकरण किया जाना चाहिए और उन्हें अपने अन्य बैंकों में सरकार द्वारा विनिवेश के लिए एक उदाहरण के रूप में स्थापित करना चाहिए।

Published: 16 Jul 2022, 4:47 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 16 Jul 2022, 4:47 PM IST