देश

भारत जोड़ो यात्रा: कांग्रेस के नेताओं में गजब का उत्साह! 75 वर्षीय दिग्विजय सिंह रोजाना चल रहे 24 किमी पैदल

कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (75) संभवत: सबसे उम्रदराज नेता हैं, जो 'भारत जोड़ो यात्रा' के हिस्से के रूप में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और हजारों अन्य लोगों के साथ रोजाना 24 किमी पैदल चल रहे हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (75) संभवत: सबसे उम्रदराज नेता हैं, जो 'भारत जोड़ो यात्रा' के हिस्से के रूप में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और हजारों अन्य लोगों के साथ रोजाना 24 किमी पैदल चल रहे हैं। सिंह, जो कन्याकुमारी से कश्मीर तक 3,500 किलोमीटर के इस मार्च के योजनाकारों में से एक हैं, 7 सितंबर को शुरू हुई यात्रा के बाद से राहुल गांधी के साथ हैं।

Published: undefined

मीडिया में वायरल हो रही एक तस्वीर में, अनुभवी नेता जो अक्सर आरएसएस और बीजेपी पर अपनी टिप्पणियों के साथ सुर्खियों में रहते हैं, को बिना तकिए के फर्श पर एक गद्दे पर सोते हुए देखा जा सकता है।

सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेताओं द्वारा उनकी सादगी को उजागर करते हुए और उनके समर्पण को युवा पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए एक उदाहरण बताते हुए तस्वीर को बड़े पैमाने पर साझा किया जा रहा है।

Published: undefined

रीवा के एक युवा कांग्रेस नेता, सिद्धार्थ तिवारी (राज) ने अपने ट्विटर हैंडल में लिखा, "कर्म योगी कुछ मत कहो, शोर करो! इस यात्रा को नए क्षितिज की ओर बढ़ते रहो। देश के लिए त्याग, तपस्या और समर्पण की भावना दिखाते हुए, यह तस्वीर सम्मान योग्य है। यह समर्पण हम सभी को सेवा के लिए अपना सब कुछ बलिदान करने के लिए प्रेरित करता है, देश और समाज।"

Published: undefined

दिग्विजय सिंह ने 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले अपनी 192 दिनों की लंबी 'नर्मदा यात्रा' के दौरान उसी सादगी का प्रदर्शन किया था। वह फर्श पर सोते थे, उनके एक सहयोगी ने कहा, जो पूरी 'नर्मदा परिक्रमा' के दौरान उनके साथ थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined