देश

बीजेपी ने कश्मीर को सिर्फ अपनी सत्ता की सीढ़ी बनाया, सरकार को फिल्म के प्रमोशन से फुर्सत नहीं : राहुल गांधी

कश्मीर घाटी में लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं। लगभग हर दिन वहां आतंकी कश्मीरी पंडितों और अन्य हिंदुओं को निशाना बना रहे हैं। आतंकियों द्वारा टारगेट किलिंग की जा रही है, जिससे कश्मीर घाटी में रह रहे हिंदुओं में खौफ का माहौल है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कश्मीर घाटी में लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं। लगभग हर दिन वहां आतंकी कश्मीरी पंडितों और अन्य हिंदुओं को निशाना बना रहे हैं। आतंकियों द्वारा टारगेट किलिंग की जा रही है, जिससे कश्मीर घाटी में रह रहे हिंदुओं में खौफ का माहौल है। कश्मीरी पंडितों के घाटी छोड़ने की भी खबरें हैं। इसी बीच आज (गुरुवार) कुलगाम जिले में राजस्थान के रहने वाले विजय कुमार की बैंक में घुसकर हत्या कर दी गई।

Published: 02 Jun 2022, 6:34 PM IST

कश्मीर में हो रह टारगेट किलिंग को रोकने में सरकार पूरी तरह नाकाम दिख रही है। वहां हर दिन सरकार के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है। वहीं इन घटनाओं के लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ट्वीट कर कहा, "बैंक मैनेजर, टीचर और कई मासूम लोग रोज मारे जा रहे हैं। कश्मीरी पंडित पलायन कर रहे हैं। जिनको इनकी सुरक्षा करनी है, उनको फिल्म के प्रमोशन से फुर्सत नहीं है। बीजेपी ने कश्मीर को सिर्फ अपनी सत्ता की सीढ़ी बनाया है। कश्मीर में अमन कायम करने के लिए तुरंत कदम उठाइए, प्रधानमंत्री जी।"

Published: 02 Jun 2022, 6:34 PM IST

इससे पहले राहुल गांधी ने बुधवार को भी ट्वीट कर कहा था, कश्मीर में पिछले 5 महीनों में 15 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए और 18 नागरिकों की हत्या कर दी गयी। कल भी एक शिक्षिका की हत्या कर दी गयी।

18 दिनों से कश्मीरी पंडित धरने पर हैं लेकिन बीजेपी 8 साल का जश्न मनाने में व्यस्त है। प्रधानमंत्री जी, ये कोई फिल्म नहीं, आज कश्मीर की सच्चाई है।

Published: 02 Jun 2022, 6:34 PM IST

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने गुरुवार को बैंक कर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी। आतंकी संगठन कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स ने इसकी जिम्मेदारी भी ली है। केएफएफ ने एक पत्र जारी कर चेतावनी दी है कि जो भी कश्मीर के डेमोग्राफिक बदलाव में शामिल होगा, उसका यही अंजाम होगा। दरअसल जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने मंगलवार को भी एक हिंदू महिला शिक्षिका की गोली मारकर हत्या कर दी थी। स्थानीय पुलिस के अनुसार आतंकवादियों ने जम्मू संभाग के सांबा जिले की अनुसूचित जाति से ताल्लुक रखने वाली हिंदू शिक्षिका रजनी को कुलगाम जिले के गोपालपोरा हाई स्कूल में गोली मारी गई थी।

Published: 02 Jun 2022, 6:34 PM IST

गौरतलब है कि मई के महीने में कई घटनाएं हुई जब किसी गैर-मुस्लिम की हत्या की गयी है। इससे पहले बीते 12 मई को राहुल भट की बडगाम जिले की चाडूरा तहसील में तहसीलदार कार्यालय के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। इस साल केवल मई महीने के दौरान कश्मीर में लोगों को निशाना बनाकर हत्या करने के 7 मामले सामने आये हैं। इनमें से चार नागरिक और तीन पुलिसकर्मी थे, जो ड्यूटी पर तैनात नहीं थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 02 Jun 2022, 6:34 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 02 Jun 2022, 6:34 PM IST