देश

ओडिशा रेल हादसे के शिकार यात्रियों के साथ एक और हादसा, घायलों को अस्पताल ले जा रही बस का हुआ एक्सीडेंट

बता दें कि बालासोर में हुए रेल हादसे में अब तक 288 लोगों की जान चली गई है और 900 से ज्यादा घायलों का इलाज जारी है। इस हादसे में कुल 1091 लोग हताहत हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे में मृतकों की संख्या 288 हो गई है, जबकि 747 लोग घायल हैं, जिसमें 56 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे के शिकार लगभग सभी लोगों को अस्पताल भेज दिया गया है। इसी बीच इस दुर्घटना के शिकार लोगों के साथ एक और अनहोनी हुई है। दरअसल बालासोर से घायल यात्रियों को ले जा रही एक बस पश्चिम मेदिनीपुर में दुर्घटना का शिकार हो गई। घायल यात्री बालासोर से कई जिलों में पहुंच रहे थे, तभी पश्चिम मेदिनीपुर में बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस बस हादसे की वजह से नेशनल हाईवे पर जाम लग गया। 

आजतक की खबर के मुताबिक मेदिनीपुर के सामने नेशनल हाइवे 60 पर यह बस हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि बस की टक्कर एक पिकअप वैन से हो गई। इस घटना में कई लोगों को मामूली चोटें आई हैं। घटना के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारी जाम लग गया। पुलिस ने घायलों को रेस्क्यू कर अलग-अलग जगहों पर भेजना शुरू कर दिया है। 

Published: undefined

बता दें कि बालासोर में हुए रेल हादसे में अब तक 288 लोगों की जान चली गई है और 900 से ज्यादा घायलों का इलाज जारी है। इस हादसे में कुल 1091 लोग हताहत हुए हैं।

इस भीषण टक्कर के बाद कई सवाल उठ रहे हैं। विपक्षी दलों के नेताओं ने इस हादसे की विस्तृत जांच कराने की मांग की है। वहीं टीएमसी और आप के नेता ने रेल मंत्री अश्विनी का इस्तीफा मांगा है। अभिषेक बनर्जी ने यह भी सवाल किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस दुर्घटना की जिम्मेदारी क्यों नहीं लेनी चाहिए, जबकि वह वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू करने का श्रेय लेने के लिए हमेशा उत्सुक रहते हैं।

Published: undefined

उन्होंने कहा, "केंद्रीय मंत्री कभी ट्रेन से यात्रा नहीं करते। वे हमेशा हवाईजहाज से यात्रा करते हैं। इसलिए वे आम लोगों की असुविधा को नहीं समझते हैं। मैं केंद्र सरकार से अनुरोध करता हूं कि वह राजनीति के लिए आम लोगों के जीवन को खतरे में न डालें।"

Published: undefined

वहीं पूर्व रेलमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने सवाल पूछा है कि इतने बड़े रेल हादसे का दोषी कौन है? लालू प्रसाद ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा है। लालू प्रसाद ने ट्वीट किया, "इस देश का रेलमंत्री कौन है? यह कोई नहीं जानता, लेकिन रेल बजट खत्म कर चेहरा चमकाने के लिए नई रेलगाड़ियों को हरी झंडी कौन दिखाता है, यह सब जानते हैं।" उन्होंने सवाल करते हुए आगे लिखा, "इतने बड़े रेल हादसे का दोषी कौन?"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined