देश

CAA: दिल्ली में यूपी भवन के बाहर प्रदर्शन कर रही छात्राएं हिरासत में ली गईं, पुलिस पर बर्बरता का आरोप

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली में यूपी भवन के बाहर प्रदर्शन कर रही चार छात्राओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। यूपी भवन के बाहर प्रदर्शन करने वाली कवलप्रीत कौर ने कहा कि हम प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस मौके पर पहुंची और हमारे साथ बर्बरता की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली में यूपी भवन के बाहर एक बार फिर छात्र-छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन किया है। वहीं नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही चार छात्राओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। प्रदर्शन कर रहे छात्र इस मुद्दे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग कर रहे थे। पुलिस ने घटना की और जानकारी नहीं दी है।

Published: undefined

हिरासत में लिए गए छात्र-छात्राओं में से एक कवलप्रीत कौर ने कहा कि हम प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस मौके पर पहुंची और हमारे साथ बर्बरता की। उन्होंने यह भी बताया कि पुलिस ने कही लेकर जा रही हैं।

इससे पहले 21 दिसंबर को यूपी भवन के बाहर छात्रों ने प्रदर्शन किया था। नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों को उस समय भी हिरासत में लिया गया था।

Published: undefined

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश भर में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। बीते दिनों में यूपी और दिल्ली में नागरिकता कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हुए थे। इस हिंसक प्रदर्शन में कई जगहों पर तोड़फोड़ आगजनी हुई थी। वहीं यूपी में 18 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हुए हैं। वहीं इस दौरान कई लोगों को हिरासत में लिया है। इसके अलावा कई इलाकों में एहतियातन इंटरनेट की सेवाओं पर रोक लगा दी गई है। वहीं देश भर में इस कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए बीजेपी में बेचैनी बढ़ी हुई है। अब बीजेपी 26 दिसंबर से 25 जनवरी तक जनजागरण अभियान चलाने जा रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined