देश

सोनिया गांधी से अमर्यादित व्यवहार का मामला, अमेठी में स्मृति ईरानी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन, माफी की मांग

कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ मोदी सरकार की मंत्री और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी द्वारा बदतमीजी के खिलाफ अमेठी में आज हजारों लोगों ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया।

फोटो: @INCUttarPradesh
फोटो: @INCUttarPradesh 

कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ मोदी सरकार की मंत्री और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी द्वारा बदतमीजी के खिलाफ अमेठी में आज हजारों लोगों ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। स्मृति ईरानी के व्यवहार को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भारी रोष भी दिखाई पड़ा। हजारों लोग 'स्मृति ईरानी मुर्दाबाद' और 'स्मृति ईरानी शर्म करो' के नारे लगाते दिखाई दिए।

Published: 29 Jul 2022, 4:27 PM IST

अमेठी की सड़कों पर हाथों में कांग्रेस का झंडा लिए कार्यकर्ताओं की लंबी कतारें तस्वीरों में भी आप देख सकते हैं। इनकी मांग है कि स्मृति ईरानी कांग्रेस अध्यक्ष से माफी मांगें। यूपी कांग्रेस के मुताबिक स्मृति ईरानी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने लाठी चार्ज भी किया है। यूपी कांग्रेस का आरोप है कि स्मृति ईरानी विरोध प्रदर्शन में शामिल लोगों को गिरफ्तार करवा रहीं हैं। यूपी कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा, "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी के साथ संसद की गई अभद्रता का विरोध कर रही अमेठी की जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को स्मृति ईरानी गिरफ्तार करवा रहीं हैं। अहंकारी अंग्रेजों को हमने ही भगाया था, तुम्हारी तानाशाही का जहाज भी हम ही डुबोएगे।"

Published: 29 Jul 2022, 4:27 PM IST

बता दें कि गुरुवार को लोकसभा में शुरुआती हंगामे के बीच कार्यवाही स्थगित होने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर सोनिया गांधी के साथ अमर्यादित टिप्पणियां के आरोप लगे हैं। दरअसल लोकसभा की कार्यवाही स्थगित होने के बाद सभी लोग बाहर जा रहे थे तभी बीजेपी सांसदों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ नारेबाजी शुरु कर दी।

Published: 29 Jul 2022, 4:27 PM IST

इस पर सदन से बाहर जाती कांग्रेस अध्यक्ष सदन में वापस आईं और बीजेपी की महिला सांसद रमा देवी से बात करने लगीं कि आखिर उनका नाम क्यों लिया जा रहा है। इसी दौरान केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी भी वहां आ गईं और उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष के साथ नोक-झोंक में कथित तौर पे अमर्यादित टिप्पणियां की।

Published: 29 Jul 2022, 4:27 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 29 Jul 2022, 4:27 PM IST