देश

उन्नाव गैंगरेप केस: बीजेपी विधायक पर लगे आरोपों की सीबीआई ने की पुष्टि, पुलिस की लापरवाही के भी मिले सबूत

उन्नाव गैंगरेप केस में सीबीआई को पुलिस द्वारा बरती गई लापरवाही के भी सबूत मिले हैं। जांच में सीबीआई ने पाया है कि पहली बार दर्ज करवाई गई एफआईआर में पुलिस ने आरोपी विधायक का नाम शामिल ही नहीं किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया उन्नाव गैंगरेप केस में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर लगे आरोपों की सीबीआई ने पुष्टि की

उन्नाव गैंगरेप मामले में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ सीबीआई को कई अहम सबूत मिले हैं। सीबीआई के मुताबिक, उसके हाथ ऐसे सबूत लगे हैं जिससे यह साबित होता है कि कुलदीप सिंह सेंगर गैंगरेप में शामिल था। यही नहीं सीबीआई को इस मामले में पुलिस द्वारा बरती गई लापरवाही के भी सबूत मिले हैं।

Published: 11 May 2018, 11:27 AM IST

पीड़िता ने 164 के तहत दर्ज बयान में घटना का जो ब्यौरा दिया था उसके तहत सीबीआई ने पूरे घटनाक्रम की जांच की। जांच के दौरान सीबीआई ने पाया कि पीड़िता ने बीजेपी विधायक पर जो आरोप लगाए हैं, वह सही हैं। सीबीआई का कहना है कि फोरेंसिक जांच के हिसाब से भी पीड़िता द्वारा बीजेपी विधायक पर लगाया गया आरोप सही पाया गया है।

सीबीआई को इस मामले में पुलिस की लापरवाही के भी सबूत मिले हैं। जांच में सीबीआई ने पाया है कि पहली बार दर्ज करवाई गई एफआईआर में पुलिस ने आरोपी विधायक का नाम शामिल ही नहीं किया था। गौरतलब है कि सीबीआई के पास जांच के लिए इस वक्त जो मामला है, वह आरोपी बीजेपी विधायक के खिलाफ दर्ज चौथी एफआईआर थी। जांच में यह भी पाया गया है कि केस को लटकाए रखने और आरोपी बीजेपी विधायक को बचाने के लिए पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल कराने में भी देरी की थी।

Published: 11 May 2018, 11:27 AM IST

इस बीच इस मामले में पीड़िता का भी बयान आया है। मीडिया से बात करते हुए पीड़िता ने कहा, “मेरे साथ बलात्कार और मेरे पिता की हत्या के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के लिए मैं मौत की सजा की मांग करती हूं।”

Published: 11 May 2018, 11:27 AM IST

वहीं पीड़िता के चाचा ने कहा, “हम अपने परिवार के लिए सुरक्षा की मांग करते हैं, ताकि निडर होकर हम अदालत के समक्ष अपना बयान दर्ज करा सकें। साथ ही हम यह भी चाहते हैं कि आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को मौत की सजा मिले।”

Published: 11 May 2018, 11:27 AM IST

अब तक इस मामले में सीबीआई आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में विधायक के भाई अतुल सेंगर और बीजेपी विधायक की सहयोगी रही महिला शशि सिंह समेत कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

Published: 11 May 2018, 11:27 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 11 May 2018, 11:27 AM IST

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल