देश

पी चिदंबरम ने BJP पर बोला हमला, केंद्रीय विस्टा परियोजना को लेकर उठाए गंभीर सवाल

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने मंगलवार को केंद्रीय विस्टा परियोजना का मुद्दा उठाते हुए बीजेपी पर पलटवार किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने मंगलवार को केंद्रीय विस्टा परियोजना का मुद्दा उठाते हुए बीजेपी पर पलटवार किया है। ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, उन्होंने कहा, "बीजेपी प्रवक्ता स्वास्थ्य ढांचे में सुधार के लिए धन का उपयोग किए बिना विज्ञापनों पर करोड़ों रुपये खर्च करने के साथ दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हैं। ये आलोचना उचित है।"

Published: undefined

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, बीजेपी सरकार केंद्रीय विस्टा के लिए सिर्फ 20,000 करोड़ रुपये खर्च कर रही है, जिससे प्रधानमंत्री का घर बनेगा। ये आलोचना अनुचित है।"

Published: undefined

एक अन्य ट्वीट में, कोविड प्रबंधन के लिए सरकार पर हमला करते हुए, चिदंबरम ने कहा, "महामारी प्रबंधन के तीन सिद्धांत हैं - पहला, किसी भी चीज की कमी को नकार देना। अगर कमी की कई मीडिया रिपोर्टें हैं, तो उसे ज्यादा सख्ती से इनकार करते हैं। दूसरा कम लोगों के परीक्षण से, नए संक्रमणों की रिपोर्ट कम। तीसरा, दाह संस्कार और दफन किए लोगों में कोविड से संबंधित मौतें कम हैं, टीएफआर की रिपोर्ट भी कम। "

Published: undefined

लुटियन जोन में सेंट्रल विस्टा परियोजना की आलोचना करने में कांग्रेस सबसे आगे रही है और उसने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने अपनी प्राथमिकताओं को खो दिया है । कांग्रेस का मानना है कि टीकाकरण प्रक्रिया और कोविड प्रबंधन के लिए एक ही पैसा खर्च किया जाना चाहिए।

Published: undefined

कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने सोमवार को अपने प्रस्ताव में कहा था कि ऐसे समय में जब देश के संसाधनों को टीकाकरण कवरेज और आवश्यक दवाओं और ऑक्सीजन की आपूर्ति के विस्तार को सुनिश्चित करने के लिए समर्पित होना चाहिए, मोदी सरकार राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री की व्यक्तिगत वैनिटी परियोजना को जारी करते हुए पैसे की बबार्दी में लिप्त है। यह देश की जनता के लिए अपमान और असंवेदनशीलता की ऊंचाई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined