देश

कोरोना वायरस से निपटने के लिए कांग्रेस ने टास्क फोर्स का किया गठन, इन नेताओं को दी जिम्मेदारी

कांग्रेस ने पार्टी शासित राज्यों में कोरोना वायरस से निपटने के लिए टास्क फोर्स का गठन किया है, इस टास्क फोर्स में पी चिदंबरम, जयराम रमेश, ताम्रध्वज साहू और एम वीरप्पा मोइली के नाम शामिल हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कोरोना वायरस से निपटने के लिए अब कांग्रेस ने कदम उठाया है। कांग्रेस ने शनिवार को COVID-19 की स्थिति से निपटने और लोगों की परेशानियों को कम करने में मदद करने के लिए पार्टी शासित राज्यों में एक टास्क फोर्स का गठन किया। इस टास्क फोर्स में पी चिदंबरम, जयराम रमेश, ताम्रध्वज साहू और एम वीरप्पा मोइली के नाम शामिल हैं।

Published: undefined

कांग्रेस की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज के मुताबिक, "कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित राज्य सरकारों के प्रयासों को गति देने और COVID-19 के मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए इस टास्क फोर्स का गठन किया है।" बयान में कहा गया है कि टास्क फोर्स के सदस्य कांग्रेस शासित राज्य सरकारों के साथ काम शुरू करेंगे ताकि लोगों को हो रही परेशानियों को तुरंत कम किया जा सके।

Published: undefined

आपको बता दें, प्रधानमंत्री द्वारा देश में लॉकडाउन के बाद दिहाड़ी मजदूरों को हो रही परेशानियों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से लगातर सरकार से सवाल किए जा रहे हैं। लगातार बड़ी संख्या में मजदूर पलायन कर रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी सरकार का ध्यान खींचने की कोशिश की। राहुल गाधी ने ट्वीट कर कहा,आज हमारे सैकड़ों भाई-बहनों को भूखे-प्यासे परिवार सहित अपने गाँवों की ओर पैदल जाना पड़ रहा है।इस कठिन रास्ते पर आप में से जो भी उन्हें खाना-पानी-आसरा-सहारा दे सके,कृपा करके दे! कॉंग्रेस कार्यकर्ताओं-नेताओं से मदद की ख़ास अपील करता हूँ. जय हिंद!

Published: undefined

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, 'दिल्ली के बॉर्डर पर त्रासद स्थिति पैदा हो चुकी है. हजारों की संख्या में लोग पैदल अपने घरों की तरफ निकल पड़े हैं. कोई साधन नहीं, भोजन नहीं. कोरोना का आतंक, बेरोजगारी और भूख का इनके पैरों को घर गाँव की ओर धकेल रहा है. मैं सरकार से प्रार्थना करती हूँ कृपया इनकी मदद कीजिए'.

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined