देश

सऊदी प्रिंस को झप्पी डालने पर सुरजेवाला ने उठाए सवाल, कहा- क्या शहीदों को ऐसे याद करते हैं?

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जो सऊदी अरब पाकिस्तान की आर्थिक मदद कर रहा है उसके स्वागत में प्रधानमंत्री पलक पांवड़े बिछा रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान भारत दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके स्वागत में पलक पांवडे बिछा दिए। खुद प्रोटोकॉल तोड़ कर जा पहुंचे एयरपोर्ट और गले लगाकर उनका स्वागत किया। इसके बाद बुधवार को राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत के दौरान भी पीएम मोदी ने सऊदी प्रिंस को गले लगाया। बाद में द्विपक्षीय मुलाकात के दौरान सऊदी प्रिंस के साथ हाथ मिलाते पीएम मोदी की हंसते हुए तस्वीर आई। पुलवामा हमले के बाद पीएम मोदी का ये अंदाज जरा झटका देने वाला था। भारत दौरे से पहले प्रिंस सलमान पाकिस्तान के दौरे पर थे। वहां उन्होंने पाकिस्तान की जमकर तारीफ की थी। पाकिस्तान को अपने सबसे बड़ा हमदर्द बताया था। ऐसे में पीएम मोदी का सलमान से इस तरह मिलने पर सवाल उठना लाजमी है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जो सऊदी अरब पाकिस्तान की आर्थिक मदद कर रहा है उसके स्वागत में प्रधानमंत्री पलक पांवड़े बिछा रहे हैं।

बुधवार को कांग्रेस प्रवक्ता ने ट्वीट किया, ‘राष्ट्रहित बनाम मोदी जी की गले मिलने की नीति: जिस सऊदी अरब ने पाकिस्तान को 20 अरब डॉलर दिए और उसकी तारीफ की, उसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़ दी। क्या पुलवामा के शहीदों को याद करने का यही तरीका है?

Published: undefined

उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र की लिस्ट में आतंकवादी का नाम शामिल करवाना राजनीति करना है? क्या आप साहस दिखाते हुए सऊदी अरब से मांग करेंगे कि वह पाकिस्तान में दिए गए साझा बयान से उस मांग को ठुकराने वाली बात हटवाएं जिसमें मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने की बात कही गई है।

Published: undefined

आपको बता दें कि सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान मंगलवार देर रात को दो दिवसीय भारत यात्रा पर पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पालम एयरपोर्ट पहुंच क्राउन प्रिंस का स्वागत किया और वहां उन्हें गले लगाया।

इसके अलावा बुधवार सुबह जब मोहम्मद बिन सलमान राष्ट्रपति भवन पहुंचे तो वहां पर भी नरेंद्र मोदी उन्हें गले लगाते दिखे। हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता से पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ठहाके लगाते हुए तस्वीर सामने आई।

बता दें कि भारत दौरे आने से पहले सऊदी प्रिंस पाकिस्तान के दौरे पर थे। जहां उन्होंने पाकिस्तान को अपना सबसे अहम दोस्त बताया था और तारीफ में कसीदे पढ़े थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined