देश

GDP @ -23.9% :प्रियंका का PM पर हमला, बोलीं- मोदी सरकार ने डुबाई अर्थव्यवस्था, हाथी के दांत जैसा था आर्थिक पैकेज

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने देश की गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर पीएम पर जमकर निशाना साधा है। साथ ही कोरोना संकट के दौर में जारी पैकेज की तुलना हाथी के दांत से की है। उन्होंने कहा है कि BJP की सरकार ने अर्थव्यवस्था को डुबा दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कोरोना वायरस संकट और उसके कारण मोदी सरकार द्वारा बिना तैयारी के लगाए गए लॉकडाउन ने भारत की अर्थव्यवस्था को गर्त में पहुंचा दिया है। सोमवार को जारी हुए पहली तिमाही के GDP आंकड़ों को लेकर अब विपक्ष मोदी सरकार को घेरने में लगा है। इसी कड़ी में आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी केंद्र में बैठी मोदी सरकार पर हमला बोला है।

इसे भी पढ़ें- यूपी में अपराधी बेलगाम! LIC एजेंट की अपहरण के बाद हत्या, प्रियंका ने पूछा- ये है सरकार का अपराध घटाने का तरीका?

Published: undefined

प्रियंका गांधी ने देश की गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर पीएम पर जमकर निशाना साधा है। साथ ही कोरोना संकट के दौर में जारी पैकेज की तुलना हाथी के दांत से की है। उन्होंने कहा है कि BJP की सरकार ने अर्थव्यवस्था को डुबा दिया। कांग्रेस महासचिव ने ट्वीट कर लिखा "आज से 6 महीने पहले राहुल गांधी जी ने आर्थिक सुनामी आने की बात बोली थी। कोरोना संकट के दौरान हाथी के दांत दिखाने जैसा एक पैकेज घोषित हुआ। लेकिन आज हालत देखिए। जीडीपी @ -23.9% जीडीपी। भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था को डुबा दिया''

Published: undefined

आपको बता दें, कोविड-19 संकट के बीच देश की अर्थव्यवस्था में चालू वित्त वर्ष 2020-21 की अप्रैल-जून तिमाही में 23.9 प्रतिशत की भारी गिरावट आयी है। भारतीय अर्थव्यवस्था में बीते 40 साल में पहली बार इतनी बड़ी गिरावट आई है। राष्ट्रीय सांख्यिकीय कार्यालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले वित्त वर्ष 2019-20 की पहली तिमाही में जीडीपी ग्रोथ रेट 5.2 फीसदी रही थी। अधिकांश रेटिंग एजेंसियों ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही की जीडीपी में गिरावट का अनुमान जताया था। वहीं वित्त वर्ष 2018-19 में भारतीय अर्थव्यवस्था 6.1 फीसदी की दर से बढ़ी थी। जबकि 2019-20 में अर्थव्यवस्था की विकास दर 4.2 फीसदी रही थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined