देश

चौंकाने वाली खबर: राजस्थान के कोटा में कोरोना फैला रहीं कुछ महिलाएं? देखें वीडियो

पूरा देश कोरोना के कहर से परेशान है। केंद्र और सभी राज्य सरकारें इससे बचने के हर संभव उपाय करने में लगे हैं। इसी बीच कई ऐसी भी खबरें आ रही हैं जो परेशान करने वाली हैं। ऐसी ही एक चौंकाने वाली खबर राजस्थान से आई है।

फोटो: वीडियो स्क्रीनशॉट
फोटो: वीडियो स्क्रीनशॉट 

पूरा देश कोरोना के कहर से परेशान है। केंद्र और सभी राज्य सरकारें इससे बचने के हर संभव उपाय करने में लगे हैं। इसी बीच कई ऐसी भी खबरें आ रही हैं जो परेशान करने वाली हैं। ऐसी ही एक चौंकाने वाली खबर राजस्थान से आई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि कुछ महिलाएं थैलियों में थूक कर लोगों के घरों में फेंक रही हैं। ऐसी खबरें सामने आने के बाद कोरोना संक्रमण के फैलने की आशंका और गहरा गई है। इस घटना से संबंधित कुछ वीडियो भी सामने आए हैं।

Published: 13 Apr 2020, 1:30 PM IST

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऐसी वीडियो सामने आई है जिसमें महिलाएं पहले थैलियों मे थूक रही हैं और फिर उस थैलियों को घरों में फेंक रही हैं। वीडियो में नजर आ रहा है कि एक महिला के हाथ में पॉलीथीन है और वो इस पॉलीथीन को घर में फेंक रही हैं। कहा जा रहा है कि यह वीडियो कोटा के वल्ल्भबाड़ी का है।

Published: 13 Apr 2020, 1:30 PM IST

कोटा के इस इलाक में एक नहीं बल्कि 4-5 संदिग्ध महिलाओं के ऐसा करते देखा गया है। ये महिलाएं पहले थैलियों में थूक रही हैं और फिर घरों में फेंक रही हैं। यह भी कहा जा रहा है कि यह तस्वीरें घर के बाहर लगी सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई हैं। इन तस्वीरों के सामने आने के बाद यहां सनसनी फैल गई है। वीडियो में नजर आ रहा है कि घरों में थैलियां फेंकने के बाद यह महिलाएं आराम से वहां से चली गईं।

घटना की खबर मिलते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। यहां रहने वाले लोग पुलिस थाने पहुंच गए और पास के थाने में इसकी सूचना दी गई। पुलिस ने अपनी तरफ से इन महिलाओं को तलाशने की कोशिश की है लेकिन अभी तक इनका कुछ भी पता नहीं चल सका है। लोगों का कहना है कि जब सीसीटीवी फुटेज में यह महिलाएं नजर आईं तो उन्होंने उन्हें पकड़ने की कोशिश की लेकिन वो तब तक वहां से फरार हो चुकी थीं।

Published: 13 Apr 2020, 1:30 PM IST

इधर इस पूरे मामले पर पुलिस का कहना है कि इलाके के लोगों से शिकायत मिलने के बाद इन महिलाओं की तलाश की जा रही है। नगर निगम से बातचीत कर पूरे इलाके को सेनिटाइज कराया गया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

Published: 13 Apr 2020, 1:30 PM IST

गौरतलब है कि कोरोना के लागातर बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सार्वजनिक स्थालों पर थूकने पर भी पाबंदी लगा दी गई है। वहीं कई जगह गुटखा और पान मसाला बेचने और बनाने दोनों पर पाबंदी लगा दी है। इस आदेश का पालन न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जा रही है।

Published: 13 Apr 2020, 1:30 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 13 Apr 2020, 1:30 PM IST