देश

दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना वायरस! एक दिन में रिकॉर्ड 2224 नए मामले आए सामने, 56 लोगों की मौत

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2224 नए मामले दर्ज किए गए हैं और यह आंकड़ा 41182 तक पहुंच गया है। बीते 24 घंटे में 56 मरीजों की मौत भी हुई है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

देश में कोरोना वायरस पूरी तरह से बेकाबू होता दिख रहा है। भारत में कोरोना वायरस के मामले 3 लाख 20 हजार से ज्यादा हो गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सुबह जारी किए गए आंकड़ों में नजर डालें तो कोरोना के मामले देश में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। वहीं देश की राजधानी में भी कोरोना को काबू में करना काफी मुश्किल लग रहा है। न्यूज एजेंसी एएनआई की मानें तो दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 2224 नए मामले दर्ज किए गए हैं और यह आंकड़ा 41182 तक पहुंच गया है। बीते 24 घंटे में 878 मरीज ठीक हुए हैं वहीं, अब तक कुल 15823 मरीज ठीक हो चुके हैं। बीते 24 घंटों में 56 मरीजों की मौत हुई और यह आंकड़ा बढ़कर 1327 हो गया है। दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या 24,032 है।

इसे भी पढ़ें- आकार पटेल का लेख: देश बदल सकते तो अब तक बदल चुके होते मोदी, लेकिन भक्त मानने को तैयार नहीं

Published: undefined

वहीं देशभर की बात करें तो सुबह करीब 9.15 बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 11,929 मामले सामने आए हैं। यह एक दिन में सामने आए मामलों की अधिकतम संख्या है। वहीं 311 लोगों की मौत हुई है। देश में अब कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 3,20,922  हो गई है। जिसमें 1,49,348 सक्रिय मामले हैं और 1,62,379 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है या वे ठीक हो गए हैं। जबकि 9195 लोगों की मौत हो गई है।

Published: undefined

उधर, दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस के मामले को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इससे पहले कोरोना के बढ़ते कहर के बीच दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने रविवार को गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के साथ बैठक की। इस बैठक दिल्ली में कोरोना को रोकने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। गृह मंत्री शाह ने ट्वीट के जरिये बैठक में लिये गए फैसलों के बारे में जानकारी दी। गृह मंत्री ने बताया कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मोदी सरकार प्रतिबद्ध है। दिल्ली में कोरोना से संक्रमित मरीजों के लिए बेड की कमी को देखते हुए केंद्र सरकार ने तुरंत 500 रेलवे कोच दिल्ली को देने का निर्णय लिया है। इन कोच दिल्ली में 8000 बेड बढ़ेंगे। अमित शाह ने कहा कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अगले दो दिन में कोरोना की टेस्टिंग को बढ़ाकर दो गुना किया जायेगा और 6 दिन बाद टेस्टिंग को बढाकर तीन गुना कर दिया जाएगा। साथ ही कुछ दिन के बाद कंटेनमेंट जोन में हर पोलिंग स्टेशन पर टेस्टिंग की व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें- डिप्रेशन में दिमाग के इस हिस्से पर पड़ता है असर, सुशांत सिंह से पहले इन स्टार्स की मौत बनी डिप्रेशन की वजह?

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined