देश

आज दिल्ली बंद, सीलिंग के खिलाफ कल भी नहीं खुलेंगे बाजार

सीलिंग के खिलाफ आज दिल्ली बंद है। शहर के करीब 2,500 बजार और 7 लाख से ज्यादा कारोबारी प्रतिष्ठान बंद में शामिल हैं। 3 फरवरी को भी बाजार बंद रहेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया सीलिंग के खिलाफ दिल्ली बंद

दिल्ली में व्यापारियों ने सीलिंग का विरोध तेज कर दिया है। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने दिल्ली में 48 घंटे का बंद बुलाया है, जिसके बाद दिल्ली के बाजार बंद हैं। शहर के करीब 2,500 बजार बंद में शामिल हैं। एक अनुमान के मुताबिक, बंद में करीब 7 लाख से ज्यादा कारोबारी प्रतिष्ठान शामिल हैं। बंद के दौरान व्यापारी जगह-जगह सीलिंग के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। कल यानी 3 फरवरी को भी बाजार बंद रहेंगे। व्यापारियों ने यह चेतावनी दी है कि अगर सीलिंग का कोई हल नहीं निकाला गया तो वे अनिश्चितकालीन बंद का ऐलान भी कर सकते हैं।

Published: 02 Feb 2018, 1:19 PM IST

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर एक मॉनिटरिंग कमिटी द्वारा दिल्ली नगर निगम के जरिए व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए आवासीय संपत्तियों का इस्तेमाल करने वाले व्यापारिक प्रतिष्ठानों के खिलाफ सीलिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिससे व्यापारी बेहद परेशान हैं।

Published: 02 Feb 2018, 1:19 PM IST

इससे पहले सीलिंग के मुद्दे को लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी में तू-तू मैं-मैं भी देखने को मिला था। बीते 30 जनवरी को दिल्ली में चल रहे सीलिंग के मुद्दे पर बात करने के लिए दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचा था। प्रतिनिधिमंडल मंडल पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने बिना बात किए चले जाने का आरोप लगाया था। उधर बीजेपी का आरोप है कि आम आदमी पार्टी इस मुद्दे पर बात नहीं कर रही है।

Published: 02 Feb 2018, 1:19 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 02 Feb 2018, 1:19 PM IST