देश

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोरोना से पहली मौत, 4 इलाकों में लगा कर्फ्यू, यूपी में मरीजों की संख्या 220 के पार  

वाराणसी में कोरोना के चलते पहली मौत की खबर है। यह मरीज गंगापुर का है जो टेस्ट में पॉजिटव पाया गया था। इसी के साथ एक महिला पॉजिटिव पाई गई है जिसे देखते हुए 4 इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारत में कोरोना वायरस के मामले 3300 से ज्यादा हो गए हैं, जबकि 70 से ज्यादा लोगों की इस वायरस से मौत हो गई है। वहीं वाराणसी में कोरोना के चलते पहली मौत की भी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक यह मरीज गंगापुर का था जो टेस्ट में पॉजिटव पाया गया था। इसके अलावा एक महिला के भी पॉजिटिव पाए जाने की खबर है।

Published: undefined

अचानक वायरस के मामले बढ़ने से 4 इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि शहर के चार इलाकों मदनपुरा, बजरडीहा, लोहता और गंगापुर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। उन्होंने बताया कि रविवार को दो नए पॉजिटिव केस सामने आए। पहला मामला बजरडीहा इलाके का है जहां जेद्दा से लौटी महिला पॉजिटिव पाई गई जबकि दूसरा मामला गंगापुर के कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत से जुड़ा है।

Published: undefined

बताया जा रहा है कि वाराणसी में जिस मरीज की कोरोना से मौत हुई है वह डायबिटिज और दिल का मरीज था। यह मरीज 15 मार्च को कोलकाता से वाराणसी लौटा था। मरीज की मौत दो दिन पहले हो गई थी लेकिन उसकी रिपोर्ट रविवार को सामने आई जिसमें कोरोना पॉजिटिव होने का पता चला।

Published: undefined

आपको बता दें, स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश भर में कोरोना वायरस के मामले 3300 से ज्यादा पहुंच चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले 12 घंटों में कोरोना वायरस के मामलों में 302 मामलों की बढ़त हुई है, 3030 सक्रिय मामले है, जबकि 267 ठीक/डिस्चार्ज/विस्थापित हो चुके मामले और 70 से ज्यादा मौत के मामले इसमें शामिल हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined