देश

अमृतपाल सिंह की पत्नी को अमृतसर एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया, भारत छोड़ जा रही थी इस देश!

अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर को पंजाब पुलिस ने अमृतसर के श्री गुरु राम दास अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से हिरासत में लिया है। वह लंदन जाने वाली फ्लाइट में सवार होने की कोशिश कर रही थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

वारिस पंजाब दे के प्रमुख भगोड़े अमृतपाल सिंह की पत्नी को गुरुवार को अमृतसर एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया है। जब वह लंदन जाने वाली उड़ान में सवार होने की कोशिश कर रही थी। लेकिन फ्लाइट में बैठने से पहले ही उसे हिरासत में ले लिया गया। अभी अमृतपाल सिंह की पत्नी से पूछताछ की जा रही है।

Published: undefined

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया है कि, अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर को पंजाब पुलिस ने अमृतसर के श्री गुरु राम दास अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से हिरासत में लिया है। वह लंदन जाने वाली फ्लाइट में सवार होने की कोशिश कर रही थी। एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक, अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर को दोपहर ढाई बजे एयर इंडिया की फ्लाइट से बर्मिंघम जाना था। दोपहर 12:20 बजे इमिग्रेशन काउंटरों को सूचना मिली और एक एलओसी विषय होने के कारण उन्हें इमिग्रेशन ने यात्रा करने की अनुमति नहीं दी। वह वर्तमान में अमृतसर जिले के अमृतपाल सिंह के पैतृक गांव जल्लूपुर खेड़ा में रहती हैं।

Published: undefined

वारिस पंजाब दे संगठन का समर्थन करने में उसकी भूमिका के लिए पुलिस द्वारा उससे कई बार पूछताछ की जा चुकी है। हालांकि किरणदीप कौर के खिलाफ देशभर में अभी कोई भी एफआईआर दर्ज नहीं है। किरणदीप कौर के यूके में रहते हुए बब्बर खालसा इंटरनेशनल के एक्टिव मेंबर होने के मामले को लेकर भी पंजाब पुलिस या केंद्रीय एजेंसियों के पास कोई पुख्ता सबूत नहीं है, न ही उसके खिलाफ कोई मामला दर्ज हुआ है।

Published: undefined

वहीं अमृतपाल सिंह, जिसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) लगाया गया है और एक गैर-जमानती वारंट जारी किया गया है, 18 मार्च से बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान के बावजूद फरार है। अमृतपाल सिंह के मुख्य सहयोगी पापलप्रीत सिंह को एनएसए के तहत 10 अप्रैल को अमृतसर में गिरफ्तार किया गया था और उसके खिलाफ छह अन्य मामले भी दर्ज किए गए हैं।


आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined