देश

केरल: चुनाव से ठीक पहले आरएसएस कार्यकर्ता के घर से हथियार, बम बनाने का सामान बरामद, विस्फोट के बाद खुलासा

केरल के कन्नूर जिले में पुलिस को आरएसएस कार्यकर्ता के घर से 7 तलवारें, एक कुल्हाड़ी और 1 लोहे की छड़ के अलावा भारी मात्रा में बम बनाने का सामान मिला है। पुलिस ने इस संबंध में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और हथियार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

केरल में एक आरएसएस कार्यकर्ता के घर में देसी बम फटने का मामला सामने आया है। घटना केरल के कन्नूर जिले की है। पुलिस के मुताबिक घटना में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता का बेटा और बेटे का मित्र गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार केरल की कुडियानमाल पुलिस ने बताया कि शनिवार दोपहर में लगभग 1.30 बजे आरएसएस कार्यकर्ता शिबू का सात साल का बेटा गोकुल और उसके बेटे का दोस्त कजिनराज (12 साल) दोनों खेलते समय घर में एक शेड से पक्षियों का पिंजरा बनाने के लिए पुराने सामान को बाहर निकाल रहे थे।

पुलिस ने बताया कि सामान बाहर निकालने के लिए बच्चे किसी चीज पर खड़े हो गए, जिसकी वजह से घर में अचानक विस्फोट हो गया और दोनों बच्चे बुरी तरह से जख्मी हो गए। तुरंत इस घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी गयी जिसके बाद पुलिस बम निरोधक दस्ते के साथ शिबू के घर पहुंची और घर की तलाशी शुरू कर दी।

Published: 24 Mar 2019, 3:08 PM IST

तलाशी के दौरान पुलिस को आरएसएस कार्यकर्ता शिबू के घर से कुछ ऐसे सामान मिले, जिनकी वजह से कई सवाल खड़े हो गए हैं। पुलिस को घर से सात तलवारें, एक कुल्हाड़ी और एक लोहे की छड़ के अलावा भारी मात्रा में बम बनाने का सामान भी मिला। पुलिस ने बताया कि इस संबंध में शिबू को हिरासत में लेते हुए पुलिस ने विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और हथियार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

इससे पहले 16 जनवरी, 2019 को महाराष्ट्र के डोंबिवली में बीजेपी नेता धनंजय कुलकर्णी की दुकान से तलवार, चाकू, एयरगन, फाइटर और कुरहदी समेत करीब 170 हथियार बरामद किए गए थे। एक बयान में पुलिस ने कहा था कि आरोपी इन हथियारों को फैशनेबल वस्तुओं की बिक्री के नाम पर बेचा करता था।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र: डोंबिवली में बीजेपी नेता की दुकान से हथियारों का जखीरा बरामद, गिफ्ट की दुकान में बेचता था हथियार

Published: 24 Mar 2019, 3:08 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 Mar 2019, 3:08 PM IST