देश

'कर्नाटक को अगले 48-72 घंटे में मिल जाएगा नया CM', सुरजेवाला बोले- मुख्यमंत्री के नाम पर चल रही अफवाहों पर ध्यान न दें

कांग्रेस के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि वर्तमान में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे विचार-विमर्श कर रहे हैं। पार्टी जब भी फैसला लेगी हम आपको इसकी जानकारी देंगे। अगले 72 घंटों में कर्नाटक में एक नया मंत्रिमंडल होगा।

रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया से भी अटकलबाजी या अफवाहें न फैलाने और फर्जी खबरों से दूर रहने का आग्रह किया है।
रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया से भी अटकलबाजी या अफवाहें न फैलाने और फर्जी खबरों से दूर रहने का आग्रह किया है।  फोटो: IANS

कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसको लेकर कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि विचार-विमर्श अभी भी जारी है और अगले मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार आज या कल घोषित किया जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के आवास के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए कर्नाटक कांग्रेस के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि वर्तमान में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे विचार-विमर्श कर रहे हैं। पार्टी जब भी फैसला लेगी हम आपको इसकी जानकारी देंगे। अगले 72 घंटों में कर्नाटक में एक नया मंत्रिमंडल होगा।

Published: undefined

सुरजेवाला ने मीडिया से भी अटकलबाजी या अफवाहें न फैलाने और फर्जी खबरों से दूर रहने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी द्वारा फैलाई जा रही फर्जी सूचनाओं और अफवाहों पर ध्यान न दें।

Published: undefined

सुरजेवाला ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पद पर फैसला करने में पार्टी को करीब 10-15 दिन लगते हैं, लेकिन यहां कांग्रेस अध्यक्ष नए मुख्यमंत्री का चयन करने के लिए विचार-विमर्श कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कर्नाटक में अगली कांग्रेस सरकार राज्य के लोगों को की गई पांच गारंटियों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी द्वारा किए गए वादे के मुताबिक हम पांच गारंटियों को लागू करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी यह सुनिश्चित करेगी कि राज्य में 40 फीसदी कमीशन वाली सरकार न हो।


Published: undefined

बता दें कि कांग्रेस ने कर्नाटक में 135 सीटें जीतीं, जबकि बीजेपी केवल 66 सीटें जीतने में सफल रही, जबकि जेडी-एस राज्य में 19 सीटों पर सिमट गई।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined