देश

बड़ी खबर LIVE: केरल में कोरोना वायरस से दहशत बढ़ी, राजकीय आपदा घोषित

केरल में कोरोना वायरस की दहशत बढ़ गई है। एकऔर मामला सामने आने बाद केरल सरकार ने इसे राजकीय आपदा घोषित कर दिया है। इस बातका ऐलान केरल की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने सोमवार शाम किया। साथ ही अलपुझाएनआईवी सेंटर में इसकी जांच भी शुरु कर दी गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

केरल में कोरोना वायरस से दहशत बढ़ी, राजकीय आपदा घोषित

केरल में कोरोना वायरस की दहशत बढ़ गई है। एकऔर मामला सामने आने बाद केरल सरकार ने इसे राजकीय आपदा घोषित कर दिया है। इस बातका ऐलान केरल की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने सोमवार शाम किया। साथ ही अलपुझाएनआईवी सेंटर में इसकी जांच भी शुरु कर दी गई है।

मुख्यमंत्री पिनारई विजयन के निर्देश पर इसे राजकीय आपदा घोषित किया गया है। सभी जिलों को इस बाबत प्रभावी कदम उठाने का निर्देश जारी किया गया है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकार उन लोगों की सूची बना रही है जो वुहान से लौटे हैं, इसके लिए इमीग्रेशन डिपार्टमेंट से संपर्क करने की तैयारी है।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

गोवा में CAA के विरोध पर बोले सीएम सावंत- विपक्ष लोगों को गुमराह कर रहा है

महाराष्ट्र के वर्धा में युवक ने महिला शिक्षिका को जलाया, गृहमंत्री ने दिया कड़ी कार्रवाई का आदेश

महाराष्ट्र के वर्धा में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां के हिंगघाट इलाके में एक युवक ने एक महिला शिक्षिका को जला दिया। इलाके के इंस्पेक्टर सत्वीर, भंदवार ने बताया कि आरोपी को पकड़ने के साथ ही घटना की वजह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। पीड़िता को नागपुर के एक अस्पताल में ले जाया गया है।

वहीं इस मामले पर सख्त रुख अपनाते हुए राज्य के गृहमंत्री ने कहा है कि आरोपी की पहचान हो गई है और उन्होंने उसके खिलाफ सक्त कार्रवाई का आदेश दिया है। उन्होंने बताया कि इस मामले के ट्रायल फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगा।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

दिल्ली चुनाव में बीजेपी डरी, इसीलिए खेल रही है सांप्रदायिकता का कार्ड

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि बीजेपी के संवैधानिक पदों पर बैठे नेता गोली की भाषा बोल रहे हैं। उन्हें दिल्ली के लोगों का अपमान नहीं करना चाहिए। यह नफरत की राजनीति है। वे अवसरवादी हैं, राष्ट्रवादी नहीं। वे बर्बरता को प्रोत्साहित कर रहे हैं। ममता ने आगे कहा कि सांप्रदायिक कार्ड का इस्तेमाल हमेशा नहीं किया जा सकता। बीजेपी को विकास कार्ड खेलना चाहिए था। लेकिन वे सांप्रदायिक कार्ड खेल रहे हैं। मुझे लगता है कि वे डरे हुए हैं।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

आरएमएल अस्पताल में दाखिल कोरोना के 13 संदिग्धों में से 8 की रिपोर्ट निगेटिव, 5 की रिपोर्ट का इंतजार

जामिया यूनिवर्सिटी पर बीती रात हुई फायरिंग की घटना की जांच क्राइम ब्रांच के हवाले

केरल के सीएम पी विजयन ने कोराना वायरस को राज्य आपदा घोषित किया, तीन केस की हुई है पुष्टी

भीमा कोरेगांव केस में एनआईए द्वारा दर्ज नए एफआईआर में नहीं लगाई गईं देशद्रोह की धाराएं

झारखंड के दुमका एयरपोर्ट पर क्रैश हुआ ग्लाइडर, एक इंजीनियर की मौत, एक घंभीर घायल

झारखंड के दुमका हवाई अड्डे पर आज प्रशिक्षण के दौरान एक ग्लाइडर के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण फ्लाइट इंजीनियर धर्मेंद्र की मौत हो गई है, जबकि कप्तान जेपी सिंह गंभीर रूप से घायल हैं, बेहतर इलाज के लिए दुर्गापुर ले जाया गया है।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

सीएम अमरिंदर के आदेश पर पंजाब के फजिलका गांव से टिड्डों का किया गया सफाया

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आदेश पर शुरू किए गए एक संयुक्त अभियान में फजिलका जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के साथ लगे गांवों में कहर ढा रहे टिड्डों का पूरी तरह से सफाया कर दिया गया है।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

शाहीन बाग में रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती को पुलिस ने बताया नियमित सुरक्षा उपाय

दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग में चल रहे सीएए प्रदर्शन के पास रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की एक टीम की तैनाती को नियमित सुरक्षा उपाय का हिस्सा बताया है।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

दिल्ली चुनावः पुलिस अधिकारियों के साथ चुनाव अधिकारी ने जामा मस्जिद इलाके का लिया जायजा

दिल्ली पुलिस के एडिशनल सीपी एमएस रंधावा और सेंट्रल दिल्ली की चुनाव अधिकारी निधि श्रीवास्तव ने सोमवार को दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके का निरीक्षण किया। एमएस रंधावा ने बताया कि हमारे संयुक्त गश्त का उद्देश्य पुलिस की उपस्थिति बढ़ाकर महत्वपूर्ण क्षेत्रों पर नजर रखना और जनता के विश्वास का निर्माण करना है।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

सीएम केजरीवाल को आतंकवादी बताने वाले बयान पर बीजेपी के परवेश वर्मा कायम, बोले- सोचकर बोला

बीजेपी के परवेश वर्मा ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 'आतंकवादी' कहने वाले अपने बयान पर कहा है कि उन्होंने काफी विचार करने के बाद बयान दिया था और उन्हें नहीं लगता कि मैंने कोई गलती की है। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली के सीएम, प्रधानमंत्री के बारे में बुरा बोलेंगे, तो सीएम के बारे में जितना भी कहा जाए कम है।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

सीएए के खिलाफ भाषण के लिए देशद्रोह के आरोप में पकड़े गए शरजील की पुलिस हिरासत बढ़ी

संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ भाषण के दौरान विवादित बातें बोलने के लिए देशद्रोह के आरोप में पकड़े गए शरजील इमाम की पुलिस रिमांड को 3 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। शरजील को आज शाम साकेत कोर्ट परिसर में मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट पुरुषोत्तम पाठक के आवास पर पेश किया गया। गिरफ्तारी के बाद शरजील की पुलिस हिरासत आज समाप्त हो गई थी।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

नित्यानंद की जमानत रद्द करने पर 5 फरवरी को आएगा फैसला, कर्नाटक हाईकोर्ट ने रखा सुरक्षित

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने एक शिकायतकर्ता द्वारा स्वयंभू गुरू नित्यानंद के खिलाफ दायर जमानत रद्द करने की याचिका पर आज अपना आदेश सुरक्षित रख लिया। कोर्ट अब 5 फरवरी, 2020 को अपना आदेश सुनाएगी।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

बजट के दिन सेंसेक्स के धड़ाम होने पर सीतारमण ने कहा- उस दिन सेंसेक्स का काम का मूड नहीं था

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट के दिन सेंसेक्स के धड़ाम होने पर कहा है कि आज सेंसेक्स खुश नजर आ रहा है। सोमवार को वास्तव में काम करने वाला मूड होता है, और आज का मूड यह है कि सेंसेक्स खुश है। क्या वे नहीं हैं? बहुत नहीं, लेकिन कुछ हद तक तो खुश है ही।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

शाहीन बाग में चल रहे धरना प्रदर्शन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका दाखिल

दिल्ली के शाहीनबाग में चल रहे धरना प्रदर्शन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका दाखिल की गई है। याचिका में मांग की गई है कि शाहीनबाग में प्रदर्शनकारियों को हटाया जाए ताकि कालिंदी कुंज और शाहीनबाग का रास्ता फिर से खुल सके। बता दें कि सीएए के खिलाफ शाहीन बाग में करीब डेढ़ महीने से धरना प्रदर्शन जारी है। दूसरी ओर शाहीन बाग में रैपिड ऐक्शन फोर्स को तैनात की गई है।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

वुहान से लाए गए 5 लोगों में कफ और ठंड की समस्या पाई गई

वुहान से लाए गए 5 लोगों में कफ और ठंड की समस्या पाई गई। उन्हें बेहतर निगरानी के लिए दिल्ली कैंट के सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एम्स को टेस्ट के लिए भेजे गए सैंपल, एक नेगेटिव आया। बाकी सैंपल के टेस्ट के नतीजे कभी भी आ सकते हैं।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

लोकसभा की कार्यवाही आज पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई है। अब मंगलवार सुबह 11 बजे एक बार फिर से दोनों सदन की कार्यवाही शुरू होगी।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

कोरोना वायरस को लेकर पीएम के प्रिंसिपल सेक्रटरी डॉ. पीके मिश्रा ने समीक्षा बैठक की

कोरोना वायरस को लेकर पीएम के प्रिंसिपल सेक्रटरी डॉ. पीके मिश्रा ने समीक्षा बैठक की। चीन से लाए गए 600 भारतीयों के बारे में भी जानकारी ली । राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, कैबिनेट सेक्रटरी राजीव गाबा, सीडीएस बिपिन रावत समते कई अधिकारी रहे मौजूद।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

दिल्ली चुनाव: मंगलवार को राजौरी गार्डन में मनमोहन सिंह की रैली, लोगों को करेंगे संबोधित

जम्मू और कश्मीर: आज सुबह लगभग 11:15 बजे एक सेना चीता हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, दोनों पायलट सुरक्षित हैं

जम्मू और कश्मीर में रियासी जिले के पास आज सुबह लगभग 11:15 बजे एक सेना चीता हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दोनों पायलट सुरक्षित हैं।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

बीजेपी सरकार सीएए और एनआरसी लागू कर पाकिस्तान के राष्ट्रपिता मोहम्मद अली जिन्ना का सपना पूरा करना चाहते हैं: रितेश पांडेय

लोकसभा सदन में बीएसपी के सांसद रितेश पांडेय ने कहा कि बीजेपी सरकार सीएए और एनआरसी लागू कर पाकिस्तान के राष्ट्रपिता मोहम्मद अली जिन्ना का सपना पूरा करना चाहते हैं। क्योंकि ये जिन्ना ही थे जिन्होंने अलग-अलग हिंदू और मुस्लिम देश का सपना देखा था।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

कोरोना वायरस: भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के छावला में चीन से लाए गए 406 भारतीयों की डॉक्टरों की टीम ने की जांच

चीन के वुहान से लाए गए 406 भारतीयों की देखभाल भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के छावला रखा गया है, जहां डॉक्टरों की विशेष टीम उनकी जांच कर रही है। डॉक्टरों के जांच के बाद अभी तक सभी परीक्षण नकारात्मक हैं। किसी भी स्थिति के उत्पन्न होने पर 4 आइसोलेशन बेड भी तैयार रखे गए हैं।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

पीएम मोदी का बड़ा आरोप- सीएए के खिलाफ जामिया-शाहीन बाग में प्रदर्शन संयोग नहीं, एक प्रयोग है

दिल्ली के कड़कड़डूमा इलाके में एक चुनावी रैली में पीएम मोदी ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि “चाहे सीलमपुर हो, या जामिया हो या शाहीन बाग हो, इन सब जगहों पर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पिछले कई दिनों से विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। क्या यह सिर्फ एक संयोग है? नहीं। यह एक प्रयोग है। इसके पीछे एक राजनीतिक डिजाइन है जिसकी देश में सद्भाव को नष्ट करने की योजना है।”

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

पीएम मोदी ने जामिया और शाहीन बाग प्रदर्शन को बताया साजिश, कहा- इनके पीछे राजनीति

दिल्ली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने जामिया और शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन को एक राजनीतिक डिजाइन बताया है। उन्होंने कहा, “ये लोग सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान हमारी सेना पर शक कर रहे थे। क्या दिल्ली के नागरिक सत्ता में ऐसे लोगों को चाहते हैं? ये लोग उन लोगों को बचा रहे हैं जो भारत को टुकड़ों में तोड़ना चाहते हैं। जामिया और शाहीन बाग सहित इन सभी विरोधों के पीछे एक राजनीतिक डिजाइन है।

उन्होंने आगे कहा कि अगर यह प्रदर्शन एक कानून के खिलाफ होता, तो सरकार के आश्वासन के बाद यह खत्म हो जाता। लेकिन ‘आप’ और कांग्रेस लोगों को भड़का रहे हैं। संविधान और तिरंगे को सामने रखा जा रहा है और वास्तविक साजिश से ध्यान हटाया जा रहा है।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

हरियाणा के सिरसा में एक लाख रुपये के नकली नोट बरामद

हरियाणा की अपराध जांच एजेंसी और सिरसा पुलिस की एक संयुक्त टीम ने आज सिरसा जिले में दो व्यक्तियों से 1 लाख रुपये की नकली मुद्रा बरामद की है। इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच चल रही है।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पडपड़गंज में किया रोड शो, मनीष सिसोदिया भी रहे मौजूद

दिल्ली रैली में पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 से लेकर सीएए तक का किया जिक्र, कहा- 70 साल में पहली बार

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए राजधानी के कड़कड़डूमा इलाके में बीजेपी क रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा है कि 70 साल बाद उनकी सरकार में धारा 370 को खत्म कर दिया गया, 70 साल बाद राम जन्मभूमि का फैसला आया, 70 साल बाद करतारपुर साहब कॉरिडोर बनाया गया, 70 साल बाद भारत-बांग्लादेश बॉर्डर विवाद हल हुआ, 70 साल बाद सीएए आया और 50-60 साल बाद वॉर मेमोरियल और पुलिस स्मारक का निर्माण हुआ।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

दिल्ली की रैली में पीएम मोदी ने आप सरकार पर लगाया आरोप, कहा- पीएम आवास योजना नहीं लागू होने दे रही

दिल्ली के कड़कड़डूमा इलाके में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे पीएम मोदी ने दिल्ली सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। पीएम ने कहा कि केजरीवाल सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना को दिल्ली में लागू नहीं होने दे रही है। जब तक यह सरकार दिल्ली की सत्ता में है, तब तक वे कल्याणकारी कार्यों में बाधाएं डालते रहेंगे। उन्हें राजनीति खेलने के अलावा कुछ नहीं पता।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

इसी हफ्ते असम जाएंगे पीएम मोदी, कोकराझार में रैली को करेंगे संबोधित

देश में बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा, लेकिन मोदी सरकार एनआरसी की कर रही बात: विनायक राउत

शिवसेना के सांसद विनायक राउत ने लोकसभा में सीएए, एनपीआर और एनआरसी के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि यह सरकार सीएए, एनपीआर और एनआरसी की बात कर रही है। राउत ने कहा कि हकीकत यह है कि देश में एनआरसी कोई बड़ा मद्दा नहीं है। इस देश में अगर कोई बड़ा मुद्दा है तो वह बेरोजगारी है, जिस पर यह सरकार मौनत है। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था खस्ताहाल है। सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है। राउत ने कहा कि देश के किसानों की हालत खराब है लेकिन सिर्फ सरकार उनकी बात करती है, लेकिन उनके कुछ नहीं करती है। उन्होंने कहा कि अगर मोदी सरकार देश में एनआरसी लाती है तो वह इसका समर्थन नहीं करेगी।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

पंजाब: पाकिस्तान से 50 हिंदू परिवार तीर्थ यात्रा पर भारत आए

पंजाब के वाघा-अटारी बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान से 50 हिंदू परिवार तीर्थ यात्रा पर भारत पहुंचे हैं। भारत में दाखिल होने के बाद हिंदू परिवारों ने कहा कि वह हरिद्वार जाएंगे। वहां, गंगा में स्नान करेंगे उसके बाद आगे का फैसला लेंगे।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

मोदी सरकार असंतोष की आवाजों को दबाने के लिए शक्ति का दुरुपयोग कर रही है: कांग्रेस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने प्रेस से बात करते हुए कहा, “सभी नागरिकों को विरोध करने का अधिकार है और उनकी बात सुनना सरकार का कर्तव्य है। आप असंतोष की आवाजों को दबाने के लिए अपनी शक्ति का दुरुपयोग नहीं कर सकते। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने इस पर चर्चा के लिए सदन में नोटिस दिया। लोगों में सीएए, एनआरसी को लेकर आशंकाएं हैं। सरकार को उन लोगों से बात करने की जरूरत है।”

आनंद शर्मा ने कहा, “सत्तारूढ़ दल की विचारधारा, विचार और शासन में हिंसा होती है। दिल्ली में गोलीबारी की 4 घटनाएं हुई हैं। पीएम मोदी जो कहते और करते हैं, उसमें बहुत अंतर है।”

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

भीमा कोरेगांव केस: NIA को केस ट्रांसफर करने को लेकर 6 फरवरी को सुनवाई

हमने विश्वविद्यालय में सुरक्षा कड़ी करने के लिए कई कदम उठाए हैं: जामिय के पीआरओ

जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के पीआरओ अहमद अजीम ने कल रात में हुई फायरिंग पर कहा, “हमने विश्वविद्यालय में सुरक्षा कड़ी करने के लिए कई कदम उठाए हैं। हमने अपने सुरक्षाकर्मियों को अधिक उपकरण दिए हैं और अधिक सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए हैं। मैं प्रदर्शनकारी छात्रों से सावधानी बरतने की अपील करता हूं।”

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

हिमाचल प्रदेश: कुल्लू में एक फैक्ट्री में लगी आग, काबू पाया गया

लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं: अनुराग ठाकुर

बीजेपी, उसके नेता और मंत्री देश में नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं: गौरव गोगोई

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने बीजेपी नेताओं और उसके मंत्रियों द्वारा दिए जा रहे आपत्तिजनक और विवादित बयानों के मुद्दे को उठाया। उहोंने कहा कि बीजेपी उसके नेता लोगों में नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने पूछा कि बीजेपी और उसके नेता नफरत फैलाकर क्या बताना चाहते हैं? गोगोई ने कहा कि आज लोग सड़कों पर हैं संविधान की मूल भावना को बचाने की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा हम ऐसे लोगों के साथ हैं। गौरव गोगोई ने कहा कि अगर देश और संविधाैन की मूल भावना ही नहीं बचेगी तो विकास का क्या मामयने रह जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव आते और जाते रहते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि चुनाव जीतने के लिए हम कुछ भी कहें और कुछ भी करें।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

दिल्ली: करावल नगर से BSP उम्मीदवार नाथूराम कश्यप आम आदमी पार्टी में हुए शामिल

जम्मू के रियासी जिले में सेना का चॉपर क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित हैं

जम्मू में रियासी जिले में सुबह करीब 11:15 बजे एक सेना का एक चॉपर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दोनों पायलट सुरक्षित हैं।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

केरल: मलप्पुरम के कलेक्टर ने उच्च स्तरीय बैठक की

केरल के मलप्पुरम के जिला कलेक्टर जाफर मलिक ने आज कोरोना वायरस को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक की।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

महाराष्ट्र सरकार ने कथित फोन टैपिंग मामले की जांच के दिए आदेश

महाराष्ट्र सरकार ने पूर्ववर्ती देवेंद्र फडणवीस सरकार के दौरान कांग्रेस और एनसीपी नेताओं के कथित फोन टैपिंग मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट कर कहा, “मामले में दो सदस्यों की कमेटी 6 हफ्ते में जांच पूरी करेगी।”

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

जामिया में फायरिंग पर दक्षिण पूर्वी दिल्ली के कार्यरत डीसीपी बोले- सुरक्षा इंतजामों को पुख्ता किया गया

जामिया में हुई फायरिंग की घटना पर दक्षिण पूर्वी दिल्ली के कार्यरत डीसीपी कुमार ज्ञानेश ने कहा, “हमने सुरक्षा का जायजा लिया है। सुरक्षा इंतजामों को और भी पुख्ता किया गया है। हमने जामिया प्रशासन से किसी तरह के प्रदर्शन रोड पर न होने देने का आग्रह किया है। हमने क्राइम स्पॉट का मुआवना किया है।”

कुमार ज्ञानेश ने आगे कहा, “मामले में एफआईआर दर्ज करने के बाद शुरुआती जांच शुरू कर दी गई है। हम सीसीटीवी फुटेज को स्कैन कर रहे हैं।”

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

हार की बौखलाहट से बीजेपी नेता आपत्तिजनक टिप्पणियां कर रहे: संजय सिंह

आम आमदी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा, “हार की बौखलाहट से बीजेपी और उसके नेता आपत्तिजनक टिप्पणियां कर रहे हैं। मैं तो ये कहूंगा कि ऐसी टिप्पणियां कर रहे हैं कि जिसमें उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।”

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

CAA-NPR पर हंगामे के चलते राज्यसभ की कार्यवाही 3 बजे तक स्थगित

रेप मामले में बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद को इलाहाबाद हाई कोर्ट से मिली जमानत

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने लॉ की छात्रा से कथित रेप के मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद को जमानत दे दी है।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

बीजेपी आलाकमान हेगड़े के बयान से नाखुश, बिना शर्त माफी मांगने के लिए कहा: सूत्र

न्यूज़ एजेंसी एएआई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े द्वारा महात्मा गांधी पर दिए गए बयान से पार्टी का शीर्ष नेतृत्व नाखुश है। हेगड़े को बिना शर्त माफी मांगने के लिए कहा गया है।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

बीजेपी संसदीय दल की बैठक मंगलवार को सुबह 9.30 बजे संसद में होगी

दिल्ली में बीएसपी लगभग सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है: मायावती

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में बीएसीप प्रमुख मायावती ने कहा, “हमारी पार्टी लगभग सभी दिल्ली विधानसभा क्षेत्रों में अपने दम पर चुनाव लड़ रही है। हमने इस चुनाव में किसी अन्य पार्टी के साथ गठबंधन नहीं किया है।”

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

विपक्ष ने लोकसभा से किया वॉकआउट, बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा संसद में बोल रहे हैं

लोकसभा की कार्यवाही दोबारा शुरू, विपक्षी संसदों का CAA-NPR पर हंगामा जारी

लंच के बाद लोकसभा की कार्यवाही एक बार फिर शुरू हो गई है। सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा हो रही है। इस बीच सदन में विपक्षी सांसदों का हंगामा जारी है। सीएए और एनपीआर के खिलाफ विपक्षी सांसद हंगामा कर रहे हैं। विपक्ष की मांग है कि सदन में इस मुद्दे पर चर्चा की जाए।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

एक दिन दिल्ली के लोगों को पैदल चलने के लिए मजबूर होना पड़ेगा: सीएम योगी

दिल्ली के विकासपुरी में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, “पांच साल पहले केजरीवाल जी के पास 5 हजार डीटीसी बसें थीं, लेकिन आज डीटीसी बसों की स्थिति आधी हो गई है। अगर केजरीवाल जी की चलेगी तो एक दिन दिल्ली के लोगों को पैदल चलने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।”

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

सुप्रीम कोर्ट अब 6 फरवरी को सबरीमाला मामले पर करेगी सुनवाई

महात्मा गांधी पर हेगड़े के बयान से बीजेपी ने किया किनारा

महात्मा गांधी को लेकर अनंत हेगड़े के विवादित बयान पर बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने कहा, “अगर यह किसी का व्यक्तिगत विचार है तो इसको पार्टी देखेगी, ये विचार बीजेपी का है ही नहीं, अगर उनसे ऐसी गलती हुई है तो पार्टी इसका संज्ञान लेगी।”

बेंगलुरू में एक कार्यक्रम में बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने महात्मा गांधी के स्वाधीनता संग्राम पर सवाल खड़े करते हुए गांधी के नेतृत्व में चले स्वाधीनता आंदोलन को ‘ड्रामा’ करार दिया। यही नहीं बीजेपी सांसद ने महात्मा गांधी के सत्याग्रह और भूख हड़ताल को भी ड्रामा बताया।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

रोजगार के आंकड़े नहीं बताने वाले निर्मला सीतारमण के बयान पर राहुल बोले- वित्त मंत्री जी मेरे सवालों से मत डरिए

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “वित्त मंत्री जी, मेरे सवालों से मत डरिए। मैं ये सवाल देश के युवाओं की ओर से पूछ रहा हूं, जिनके जवाब देना आपकी जिम्मेदारी है। देश के युवाओं को रोजगार की जरूरत है और आपकी सरकार उन्हें रोजगार देने में बुरी तरह नाकाम साबित हुई है।”

दरअसल एक अखबार को दिए गए इंटरव्यू में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि रोजगार के आकंड़े हमारी ओर से इस लिए नहीं बताए गए, क्योंकि राहुल गांधी फिर पूछेंगे कि एक करोड़ रोजगार का क्या हुआ? राहुल गांधी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इसी बयान पर ट्वीट किया है।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

महात्मा गांधी को देशप्रेम का सर्टिफिकेट उस पार्टी से नहीं चाहिए जो गोरों की सरकार के चमचे थे: जयवीर शेरगिल

बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े द्वारा महात्मा गांधी के स्वाधीनता संग्राम को ड्रामा बताने पर कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने कहा, “महात्मा गांधी को देशप्रेम का सर्टिफिकेट उस पार्टी से नहीं चाहिए जो गोरों की सरकार के चमचे थे, अनंत हेगड़े उस संगठन से आते हैं, जिन्होंने तिरंगे का विरोध किया, संविधान का विरोध किया, जिन्होंने भारत छोड़ो आंदोलन का विरोध किया।”

जयवीर शेरगिल ने आगे कहा, “जिस तरह से गोड़से भक्तों की संख्या भाजपा में बढ़ती जा रही है, बीजेपी को अपना नाम बदलकर नाथू राम गोड़से पार्टी रख लेना चाहिए।”

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

केरल में कोरोना वायरस के तीसरे मामले की हुई पुष्टि

केरल में कोरोना वायरस के तीसरे मामले की पुष्टि हुई है। केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा इसम मामले की जानकारी देते हुए कहा, “मरीज कासरगोड के कंजांगड़ जिला अस्पताल में भर्ती है। मरीज की हालत स्थिर है। मरीज चीन के वुहान से लौटा था।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

अधीर रंजन चौधरी बोले- गोली से लोगों की बोली बंद कर रही मोदी सरकार

देश के अलग हिस्सों में सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के मुद्दे को कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में उठाया। उन्होंने कहा कि ये सरकार गोली से आम लोगों की बोली नहीं बंद करा सकती है। यह नकली हिंदू हैं, असली नहीं हैं। यह सरकार लोगों के साथ बर्बता कर रही है। वहीं, एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि जामिया के बच्चों पर मोदी सरकार जुल्म कर रही है। हंगामे के बीच लंच के लिए लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 1.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

कोरोना वायरस: केंद्रीय स्वास्थ्य, परिवार कल्याण मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी, चीन न जाने की सलाह

दिल्ली: करोल बाग से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार वी रवि को दिल्ली हाई कोर्ट से राहत

दिल्ली हाई कोर्ट ने करोल बाग सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार वी रवि के खिलाफ चुनाव आयोग के समक्ष दायर नामांकन पत्र में उनकी शैक्षणिक योग्यता को कथित तौर पर छिपाने जुड़ी याचिका को खारिज कर दी है। याचिका बीजेपी के वाई चंदोलिया ने दायर की थी, जो इस इस सीट से बीजेपी की टिकट पर चुनाव भी लड़ रहे हैं।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

बोरवेल में बच्चों के गिरने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र समेत सभी राज्यों को नोटिस जारी किया

देश के अलग-अलग राज्यों में बोरवेल में बच्चों के गिरने और लापरवाही बरतने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार समेत सभी राज्यों को नोटिस जारी किया है।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

NIA ने आज सुबह जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी देवेंदर सिंह के त्राल स्थित आवास पर छापा मारा

‘देश को तोड़ना बंद करो, गोली मारना बंद करो’, लोकसभा में विपक्षी सांसद लगा रहे हैं नारे

लोकसभा में बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर बोल रह हैं। इस बीच विपक्षी सांसदों का हंगामा जारी है। विपक्षी सांसद नारे लगा रहे हैं, ‘देश को तोड़ना बंद करो, गोली मारना बंद करो’। गौरतलब है कि अनुराग ठाकुर ने ही दिल्ली में एक जनसभा के दौरान गोली मारने वाला बयान दिया था।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

लोकसभा में CAA-NPR के खिलाफ हंगामा, विपक्षी सांसद ‘गोली मारना बंद करो’ के लगा रहे हैं नारे

संसद की कार्यवाही शुरू हो गई है। लोकसभा की कार्यवाही जारी है। इस बीच विपक्षी सांसद नारेबाजी कर रह हैं। सीएए और एनआरपी समेत कई मुद्दों पर हंगामा कर रहे हैं। सीएए प्रदर्शन के दौरान हुई गोलीबारी को लेकर भी नारेबाजी की जा रही है। सांसद नारेबाजी कर रहे हैं, ‘गोली मारना बंद करो, देश को तोड़ना बंद करो’।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

दिल्ली: बीती रात जामिया में हुई फायरिंग पर कांग्रेस नेता सुधीर रंजन चौधरी बोले- इसके पीछे साजिश है

जामिया के पास हुई फायरिंग पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “यह सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा प्रदर्शनकारियों को डराने और धमकाने के लिए एक साजिश है। सत्तारूढ़ पार्टी के आदेश से उनके दरिंदे ऐसा कर रहे हैं और सरकार चुप है। दिल्ली गृह मंत्रालय के अधीन है, फिर भी वे कुछ नहीं कर रहे हैं।”

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

सबरीमाला मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

डॉलर के मुकाबले रुपये में 32 पैसे की भारी गिरावट, रुपया 71.65 पर खुला

शेयर बाजार में गिरावट के बाद अब डॉलर के मुकाबले रुपये में आज गिरावट दर्ज की गई है। रुपये में 32 पैसे की भारी गिरावट दर्ज की गई है। डॉलर के मुकाबले 71.65 रुपये के स्तर पर खुला। शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया बिना घटे-बढ़े के 71.34 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

CAA पर चर्चा के लिए बीएसपी सांसद सतीश चंद्र मिश्रा का राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

जामिया में फायरिंग के डीसीपी का दोष नहीं, मोदी के मंत्री का दोष: पीएल पुनिया

जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी के पास देर रात हुई फायरिंग की घटना पर कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने कहा, “शाहीन बाग में दो फायरिंग हो चुकी है, कल रात जामिया में एक बार फायरिंग हुई है जिसके कारण डीसी का स्थानांतरण कर दिया गया, जबकि इसमें डीसीपी का दोष नहीं है, बल्कि इनके मंत्री लोग का है। इनके मंत्री लोग गोली चलाने के लिए आव्हान करते हैं और बाहर से मुख्यमंत्रियों को बुलाकर भावनाओं को भड़काने का काम करते हैं।असली कार्रवाई तो इनके खिलाफ होनी चाहिए।”

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

CAA-NPR को लेकर राज्यसभा में गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा का स्थगन प्रस्ताव नोटिस

नागरिकता कानून, एनपीआर और एनआरसी पर चर्चा के लिए राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा ने नियम 267 के तहत स्थगन प्रस्ताव का संयुक्त नोटिस दिया है। विपक्ष का मानना है कि नागरिकता कानून पर संसद में विस्तृत चर्चा नहीं हुई है। सीपीआईएम और सीपीआई ने भी राज्यसभा में इसे लेकर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

CAA वापस लेने की मांग को लेकर लोकसभा में कांग्रेस समेत कई दलों ने दिया स्थगन प्रस्ताव नोटिस

150 अंक की गिरावट के साथ खुला सेंसेक्स

बीती रात जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी के पास फायरिंग के मामले में पुलिस ने दर्ज किया केस

बीती रात जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी के पास फायरिंग के मामले में पुलिस ने केस दर्ज किया किया है। घटना रविवार देर रात करीब 11.30 बजे की बताई जा रही है। सीएए और एनआरसी के विरोध में जामिया के गेट नंबर 7 पर धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब गेट नंबर पांच पर गोली चलने की आवाज सुनाई दी।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

कोरोना वायरस से चीन में अब तक 361 लोगों की मौत, हजारों लोग इस बीमारी की चपेट में

BJP सांसद अनंत कुमार हेगड़े का शर्मनाक बयान, महात्मा गांधी के स्वाधीनता संग्राम को बताया ‘ड्रामा’

बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने शर्मनाक बयान दिया है। हेगड़े ने महात्मा गांधी के स्वाधीनता संग्राम पर सवाल खड़े करते हुए गांधी के नेतृत्व में चले स्वाधीनता आंदोलन को ‘ड्रामा’ करार दिया। यही नहीं बीजेपी सांसद ने महात्मा गांधी के सत्याग्रह और भूख हड़ताल को भी ड्रामा बताया।

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Feb 2020, 8:05 AM IST