देश

'कानून व्यवस्था ध्वस्त है योगी बाबा मस्त है', यूपी विधानसभा परिसर में लगे नारे

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश विधानमंडल की कार्यवाही शुरू हुई। जहां सत्र के दौरान विपक्ष कानून व्यवस्था और अन्य मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया, वहीं इस सबके बीच सरकार के लोग ने भी अपनी बात रखने की कोशिश की।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश विधानमंडल की कार्यवाही शुरू हुई। जहां सत्र के दौरान विपक्ष कानून व्यवस्था और अन्य मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया, वहीं इस सबके बीच सरकार के लोग ने भी अपनी बात रखने की कोशिश की। आज विधानसभा परिसर में कांग्रेस के नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, कांग्रेसी विधायकों के साथोरिसर में स्थित पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास धरना पर बैठे। उनके साथ कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता अराधाना मिश्रा, एमलसी दीपक सिंह भी शामिल रहे।

Published: 22 Aug 2020, 3:00 PM IST

सभी विधायकों ने हाथों में तख्तियां लेकर योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। तख्तियों में 'कानून व्यवस्था ध्वस्त है योगी बाबा मस्त है', 'यूरिया की कालाबाजारी बंद करो', 'गन्ना मूल्य भुगतान करो', 'बुनकरों को पैकेज दो', 'नौजवानों को रोजगार दो' जैसे स्लोगन लिखे हैं।

Published: 22 Aug 2020, 3:00 PM IST

मानसून सत्र के तीसरे दिन शनिवार को विधानसभा के साथ विधान परिषद की कार्यवाही भी चलेगी। इस दौरान प्रश्नकाल नहीं होगा। सत्तापक्ष का आज विधानसभा में भी विधेयक को पास कराने पर जोर रहेगा।

Published: 22 Aug 2020, 3:00 PM IST

उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा, "विधानसभा में हमने शुक्रवार को बताया था कि हमने पूरी कार्यसूची शनिवार के लिए हस्तांतरित कर दी है। विधान भवन में हम सोमवार के काम भी शनिवार यानी आज पूरा करने की कोशिश करेंगे। हमारी पूरी कोशिश होगी की अध्यादेशों और कुछ विधेयकों को पारित करने की कार्यसूची पूरी कर लें।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 22 Aug 2020, 3:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 22 Aug 2020, 3:00 PM IST