देश

कोरोना का खौफ: 31 मार्च तक लॉकडाउन हुए देशभर के ये 75 जिले..ट्रेन, मेट्रो के बाद सभी बस सेवा पर रोक

देशभर के कई राज्यों को पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया गया है, इनमें राजस्थान, पंजाब जैसे राज्य शामिल हैं। इसके अलावा देश भर के 75 जिले पूरी तरह से लॉकडाउन करने के आदेश दिए गए हैं। इतना ही नहीं कोरोना ने ट्रेन, मेट्रो के बाद बस की रफ्तार भी रोक दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देशभर में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना वायरस से देश में रविवार को दो और लोगों की मौत हुई। जिसके बाद मरने वालों की संख्या 6 हो गई है। वहीं इस वायरस से अब तक 350 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। कोरोना के खौफ के चलते देश भर के कई राज्यों को पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया गया है, इनमें राजस्थान, पंजाब जैसे राज्य शामिल हैं। वहीं इसके अलावा देश भर के 75 जिले पूरी तरह से लॉकडाउन करने का भी ऐलान किया गया है।

Published: undefined

कोरोना वायरस को लेकर सरकार ने बड़े फैसले लिए

  • दिल्ली मेट्रो समेत देश की सभी मेट्रो ट्रेनों को भी 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है।
  • देश के 75 शहरों को 31 मार्च तक के लिए पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है, ये 75 जिले वो हैं जहां से कोरोन के मरीब पॉजिटिव पाए गए हैं।
  • सभी राज्यों की इंटर स्टेट बस सेवाओं को 31 मार्च तक के लिए भी रोक दिया गया है, सिर्फ राज्य के अंदर जरुरी बस सेवाएं चलती रहेंगी।
  • चंडीगढ़, पंजाब, राजस्थान को 31 मार्च तक के लिए पूरी तरह से लॉकडाउन किया गया है।
  • इसके अलावा ओडिशा के 12 शहरों को भी 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन किया गया है।
  • नोएडा और गाजियाबाद में जनता कर्फ्यू की सीमा को बढ़ा कर सुबह 6 बजे तक कर दिया गया है, पहले जनता कर्फ्यू रात 9 बजे तक के लिए प्रभावी था।
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि लोगों को ऐसे फैसलों के लिए आगे भी तैयार रहना चाहिए।
  • देशभर की सारे ट्रेनों को 31 मार्च तक के लिए कैंसिल कर दिया गया है ।
  • भारत में अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों की लैंडिग पर भी रोक लगा दी गई है।

Published: undefined

आपको बता दें, कोरोना से बचाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 'जनता कर्फ्यू' की अपील करने के बाद देश में आज यानी रविवार को एक अभूतपूर्व बंद है। जनता कर्फ्यू के तहत देश में सुबह 7 बजे से लेकर रात 9 बजे तक लोग घरों में ही रहेंगे और इसका पालन करेंगे ताकि खतरनाक कोरोना वायरस के प्रसार को रोका जा सके। जनता कर्फ्यू के तहत लोगों से यह अपील की गई है कि वे स्वेच्छा से कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए घरों में ही रहें जबकि इस दिन सार्वजनिक परिवहन सेवा निलंबित कर दी जाएगी या इसमें कमी कर दी जाएगी और आवश्यक वस्तुओं से जुड़ी दुकानों के अलावा अन्य सभी बाजार और दुकानें बंद रहेंगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined