देश

लोकसभा चुनाव 2019 LIVE:पीएम मोदी के रोडशो पर यशवंत सिन्हा की तीखी टिप्पणी, कहा- नाज़ी जर्मनी के हिटलर की रैली याद आ गई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी रोड शो को लेकर पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने तीखी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा है कि इस रोड शो में जुटी भीड़ देखकर नाज़ी जर्मनी में हिटलर की रैलियों में जुटने वाली भीड़ की याद आ गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पीएम मोदी के रोडशो पर यशवंत सिन्हा की तीखी टिप्पणी, कहा- नाज़ी जर्मनी के हिटलर की रैली याद आ गई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी रोड शो को लेकर पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने तीखी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा है कि इस रोड शो में जुटी भीड़ देखकर नाज़ी जर्मनी में हिटलर की रैलियों में जुटने वाली भीड़ की याद आ गई।

Published: 25 Apr 2019, 9:39 AM IST

पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करने वाले आईएएस अधिकारी के निलंबन पर लगी रोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करने वाले आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन के निलंबन पर केंद्रीय प्रशासनिक न्यायाधिकरण ने रोक लगा दी है। पिछले हफ्ते ओडिशा के संबलपुर में रैली के लिए पहुंचे पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच को करने को लेकर मोहम्मद मोहसिन को निलंबित कर दिया गया था।

Published: 25 Apr 2019, 9:39 AM IST

यूपी के झांसी में प्रियंका गांधी ने किया रोड शो, उमड़ा जनसैलाब

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के झांसी में रोड शो किया। उनका रोड शो मानिक चौक, बड़ा बाजार, सुभाष गंज, तलैया और ओरझा दरवाजा होते हुए इवाट बाजार क्षेत्र में संपन्न हुआ।

रोड शो के दौरान प्रियंका सिंधी चौराहा स्थित छह कुंड महादेव मंदिर भी गईं। रोड शो के दौरान उनके साथ झांसी से पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार शरण कुशवाह मौजूद थे। अपनी नेता की एक झलक पाने के लिए कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ता मौजूद थे।

झांसी में 29 अप्रैल को चौथे चरण के तहत चुनाव होंगे। उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से अब तक 26 सीटों पर पहले तीन चरणों में चुनाव हो चुके हैं और शेष 54 सीटों पर आगामी चार चरणों में चुनाव होंगे।

Published: 25 Apr 2019, 9:39 AM IST

वाराणसी: थोड़ी देर में पीएम मोदी बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के बाहर रोड शो शुरू करेंगे

मध्य प्रदेश: सीएम कमलनाथ ने बालाघाट में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगा

'न्याय' के साथ किसानों के लिए अलग से लाएंगे बजट: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि ‘न्याय’ योजना के अलावा भी कई योजनाएं हैं, जिसे हम सरकार बनने के बाद लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि पहले 100 दिन मनरेगा के तहत काम मिलता था, लेकिन अब 150 दिन मनरेगा के तहत काम मिलेगा। उन्होंने कहा जिन लोगों की आमदनी 12 हजार रुपये कम होगी उनकी आमदनी को 12 हजार रुपये करने की हम गारंटी देंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार में कोई भी किसान अब कर्ज नहीं लौटाने पर जेल में नहीं डाला जाएगा। सरकार बनते ही हम कानून में बदलाव करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यही नहीं किसानों के लिए अलग से बजट लेकर आएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि किसान बजट बनने से किसानों को पता चल जाएगा कि आखिर उन्हें सरकार कितनी राहत देने जा रही है, ताकि किसान किसी दुविधा में न रहें और आगे का प्लान बना सकें।

Published: 25 Apr 2019, 9:39 AM IST

मोदी जी ने वादा करने के अलावा कुछ नहीं किया: राहुल गांधी

राजस्थान के अजमेर में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने ऐतिहासिक फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र में सरकार बनते ही हम ‘न्याय’ योजना लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत 20 फीसदी सबसे ज्यादा गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये सालाना उनके खाते में डालेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने सिर्फ वादे किए, कुछ नहीं किया। राहुल गांधी ने कहा कि रोजगार का वादा, किसानों से वादा किया, 15 लाख रुपये बैंक खातों में डलाने का वादा किया, लेकिन एक भी वादा उन्होंने पूरा नहीं किया। राहुल गांधी ने कहा मोदी जी ने 15 लाख रुपये जनता के खाते में डालने का वादा किया था, लेकिन उलटे नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और विजय माल्या जैसे उद्योगपतियों के खातों में लाखों रुपये डाल दिय।

Published: 25 Apr 2019, 9:39 AM IST

पंजाब: आम आदमी पार्टी के विधायक नजर सिंह मानशाहिया कांग्रेस में शामिल

लोकसभा चुनाव के बीच पंजाब में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। आम आदमी पार्टी के विधायक नजर सिंह मानशाहिया कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। मानशाहिया ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की मौजूदगी पार्टी की सदस्या ली।

Published: 25 Apr 2019, 9:39 AM IST

बिहार: बेगूसराय से सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने जीत का दावा किया

बिहार के बेगूसराय से सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि यहां के लोग स्थानीय मुद्दों को ध्यान में रखकर वोट डालेंगे।

Published: 25 Apr 2019, 9:39 AM IST

पश्चिम बंगाल उपचुनाव: 3 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारों की घोषणा की

चंडीगढ़: बीजेपी प्रत्याशी किरण खेर ने नामांकन पत्र दाखिल किया

चंडीगढ़ में बीजेपी प्रत्याशी किरण खेर ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। इस मौके पर किरण खेर के पति अनुपम खेर भी मौजूद थे।

Published: 25 Apr 2019, 9:39 AM IST

मंडी जिला निर्वाचन अधिकारी ने हिमाचल प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष को नोटिस जारी किया

मंडी जिला निर्वाचन अधिकारी ने हिमाचल प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती को नोटिस जारी किया है। सतपाल सिंह सत्ती को यह नोटिस उनके बयान को लेकर दिया गया है। एक जनसभा के दौरान उन्होंने कहा था कि अगर मोदी की तरफ किसी की उंगली उठी तो उसके हाथों को काट दिया जाएगा।

Published: 25 Apr 2019, 9:39 AM IST

फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' 19 मई तक रिलीज नहीं होनी चाहिए: चुनाव आयोग

उत्तर प्रदेश: झांसी में प्रियंका गांधी का रोड शो

किसानों से किए गए वादे पीएम मोदी ने पूरे नहीं किए: राहुल गांधी

राजस्थान के जालोर में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी ने किसानों से बड़े-बड़े वादे किए थे, लेकिन उन्होंने किसानों के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि हमने हाल में तीन राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में किसानों से कर्जमाफी का वादा किया था, जिसे सरकार बनते ही 10 दिन के अंदर पूरा करके दिखा दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र में सरकार बनने के बाद हम किसानों के लिए कई बड़े काम करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम किसानों के लिए अगल से बजट लाएंगे। किसानों को पहले से ही यह पता लग जाएगा कि उनके लिए बजट में क्या है। उन्होंने कहा हमारी सरकार में कर्ज लेने और उसे नहीं चुकाने पर किसानों को जेल नहीं भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि कानून में हम बदलाव करेंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि हम आपके ‘मन की बात’ सुनेंगे हम अपनी मन की बात नहीं करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जनता की बात सुनकर काम करेंगे, ऐसा नहीं कि 10-15 दिन में एक बार आए और ‘मन की बात’ किए और गायब हो गए।

Published: 25 Apr 2019, 9:39 AM IST

कांग्रेस ने जारी की 2 उम्मीदवारों की सूची, वाराणसी से पार्टी ने अजय राय को उतारा

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने एक और सूची जारी कर दी है। लिस्ट में दो प्रत्याशियों के नाम हैं। पार्टी ने वाराणसी से अजय राय को चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं गोरखपुर से मधुसूदन तिवारी को उम्मीदवार घोषित किया गया है।वाराणसी से पीएम मोदी बीजेपी के उम्मीदवार हैं। अजय राय ने 2014 के लोकसभा चुनाव में भी नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ा था, वे तीसरे स्थान पर रहे थे।

Published: 25 Apr 2019, 9:39 AM IST

लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी किया घोषणापत्र

चंडीगढ़ में पत्नी किरण खेर के लिए चुनाव प्रचार करते अनुपम खेर

जनता ने बीजेपी का नया अर्थ निकाला है 'भागती जनता पार्टी' : अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, “विकास’ पूछ रहा है: आपने भी कुछ नया सुना क्या? सुना है जनता ने बीजेपी का नया अर्थ निकाला है ‘भागती जनता पार्टी’, क्योंकि प्रधान जी प्रेस वार्ता से भागते हैं, उनके नेता पत्रकारों के सवालों से भागते हैं और उनके कार्यकर्ता 15 लाख और रोजगार मागती जनता को देखकर।”

Published: 25 Apr 2019, 9:39 AM IST

वाराणसी में आज PM नरेंद्र मोदी का मेगा रोड शो

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आज पीएम मोदी का रोड शो है। वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर उनका विमान उतरेगा। यहां से पीएम मोदी सीधे कार से बनारस हिंदू विश्वविद्यालय जाएंगे और लंका गेट पर पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी का रोड शो शुरू होगा।

Published: 25 Apr 2019, 9:39 AM IST

आज राजस्थान दौरे पर राहुल गांधी, तीन रैलियों को करेंगे संबोधित

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज राजस्थान दौरे पर रहेंगे। राजस्थान में वे तीन चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष पहली जनसभा जालोर में करेंग। दूसरी रैली अजमेर और तीसरी सभा कोटा में करेंगे।

Published: 25 Apr 2019, 9:39 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Apr 2019, 9:39 AM IST