देश

लोकसभा चुनाव 2019 LIVE: ममता बनर्जी का पीएम पर जबरदस्त हमला, बोलीं- सिर से पांव तक लोगों के खून में सने हैं मोदी

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर जबरदस्त हमला बोला है। उन्होंने कहा कि वे मुझे टोल कलेक्टर कहते हैं, लेकिन वे खुद तो सिर से पांव तक लोगों के खून से रंगे हुए हैं। ममता ने कहा कि जो (मोदी) अपनी पत्नी की चिंता नहीं कर सकता, वह देश की चिंता क्या करेगा।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images 

ममता बनर्जी का पीएम पर जबरदस्त हमला, बोलीं- सिर से पांव तक लोगों के खून में सने हैं मोदी

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर जबरदस्त हमला बोला है। उन्होंने कहा कि वे मुझे टोल कलेक्टर कहते हैं, लेकिन वे खुद तो सिर से पांव तक लोगों के खून से रंगे हुए हैं। ममता ने कहा कि जो (मोदी) अपनी पत्नी की चिंता नहीं कर सकता, वह देश की चिंता क्या करेगा।

Published: 06 May 2019, 6:30 AM IST

मोदी जी आप चाहे जितनी नफरत भेजो, मेरी तरफ से आपके लिए प्यार ही आएगा- राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ने कहा है कि दो दिन में प्रधानममंत्री ने शहीद का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी आप मेरे पिता, मेरी माता, दादी के बारे में जो कहना चाहते हैं, कहें, मेरी तरफ से प्यार ही वापस आएगा।

Published: 06 May 2019, 6:30 AM IST

युवा, मज़दूर, किसान के साथ चौकीदार ने अपने गुरु का भी अपमान किया- राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश के युवाओं, मजदूरों, किसानों के साथ साथ चौकीदार ने अपने गुरु का भी अपमान किया है।

Published: 06 May 2019, 6:30 AM IST

मोदी जी बुरी तरह घबरा गए हैं, इसीलिए भाषणों में देश के लिए शहीद पर टिप्पणी करते हैं- राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मोदी जी बुरी तरह घबरा गए हैं। वो अपने भाषणों में देश के लिए शहीद हुए व्यक्ति पर टिप्पणी करते हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्यार से मैं मोदी जी से संसद में गले लगा था, उसी प्यार के बल पर हम सब मिलकर उनको 23 मई को हराने जा रहे हैं

Published: 06 May 2019, 6:30 AM IST

एआईएडीएमके ने अपने दो नेताओं को पार्टी से निकाला

एआईएडीएमके ने पार्टी नेता एमसी मुरूगासन और एम सावित्री को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित किया। उनके पार्टी पद भी छीन लिए गए। दोनों नेताओं ने ओट्टापिदारम सीट पर उपचुनाव में डीएमके प्रत्याशी का समर्थन किया था।

Published: 06 May 2019, 6:30 AM IST

योगी कैबिनेट से ओमप्रकाश राजभर ने दिया इस्तीफा, चुनाव आयोग से की बीजेपी की शिकायत

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने योगी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए राजभर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी उन्हें एक भी सीट देने को तैयार नहीं थी। बीजेपी चाहती थी कि वह कमल के सिम्बल पर लोकसभा चुनाव लड़ें। उन्होंने मेरा इस्तीफा स्वीकार नहीं किया। चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज कराई है।

Published: 06 May 2019, 6:30 AM IST

दक्षिण दिल्ली से पार्टी के उम्मीदवार राघव चड्ढा के लिए प्रचार कर रहे हैं सीएम केजरीवाल

ओडिशा के पटकुरा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव 60 दिनों के बाद होगा

योगी सरकार में मंत्री पद से मैं इस्तीफा दे चुका हूं: ओम प्रकाश राजभर

बीजेपी की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने सोमवार को दावा किया कि योगी सरकार से उन्होंने और दर्जा प्राप्त दो मंत्रियों ने पहले ही इस्तीफा दे दिया है। उनका अब बीजेपी से कोई रिश्ता नही है। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि इस्तीफा स्वीकार करना बीजेपी सरकार का काम है।

Published: 06 May 2019, 6:30 AM IST

दिल्ली: दो वोटर आईडी रखने के मामले में तीस हजारी कोर्ट ने गौतम गंभीर पर फैसला रखा सुरक्षित

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट से 2 वोटर आईडी रखने के मामले में सुनवाई के बाद बीजेपी उम्मीदवार गौतम गंभीर पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। 13 मई को कोर्ट फैसला सुना सकता है। आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी ने गौतम गंभीर पर दो वोटर आईडी रखने का आरोप लगाया था।

Published: 06 May 2019, 6:30 AM IST

महाराष्ट्र: सूखाग्रस्त इलाकों में राहत के लिए चुनाव आयोग ने आचार संहिता में छूट दी

बिहार: 29 अप्रैल को मुंगेर लोकसभा सीट के 2 मतदान केंद्रों पर फर्जी मतदान मामले में कार्रवाई

29 अप्रैल को बिहार के मुंगेर लोकसभा सीट के दो मतदान केंद्रों 339 और 340 पर कथित तौर पर बूथ कैप्चरिंग की शिकायत आई थी। इस मामले में चुनाव आयोग ने कार्रवाई की है। आयोग ने 20 मतदान कर्मियों को निलंबित कर दिया है। इन दोनों ही मतदान केंद्रों पर आज फिर से मतदान कराया जा रहा है।

Published: 06 May 2019, 6:30 AM IST

दिल्ली: आम आदमी पार्टी के विधायक देविंदर कुमार सेहरावत बीजेपी में शामिल

राहुल का पीएम पर तंज, बोले- मुक्केबाज मोदी ने अपने कोच आडवाणी पर ही मुक्का जड़ दिया

हरियाणा के भिवानी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा, “मुक्केबाज नरेंद्र मोदी से यह उम्मीद की गई थी कि वे बेरोजगारी, किसानों की परेशानी और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर हमला करेंगे। लेकिन ऐसा करने की बजाय उन्होंने अपने कोच आडवाणी जी, नितिन गडकरी और एजटली जी पर पर मुक्का जड़ दिया। इसके बाद वे भीड़ में गए। उन्होंने छोटे व्यापारियों और किसानों पर मुक्का जड़ा।”

Published: 06 May 2019, 6:30 AM IST

सबसे बड़े फेंकू हैं पीएम मोदी: नवजोत सिंह सिद्धू

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान के बीच कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने दिल्ली में कांग्रेस मुख्याल में प्रेस से बात की। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर हमला बोला है। सिद्धू ने कहा कि पीएम मोदी फेंकू हैं। उन्होंने जो भी जनता से ववादे किए उसे पूरे नहीं किए। सिद्धू ने कहा कि मोदी राज में ना तो गंगा साफ हुई है और ना ही कोई वादा पूरा हुआ है। उन्होंने कहा कि मोदी जी सोचते हैं कि भारत 2014 में ही जन्मा है, और यहां बस रेलवे स्टेशन है और चाय है।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर पीएम मोदी द्वारा की गई टिप्पणी पर उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि अगर आप किसी जीवित व्यक्ति का सम्मान नहीं कर सकते हैं, तो कम से कम मृत व्यक्ति का तो करें।

Published: 06 May 2019, 6:30 AM IST

मोदी-शाह के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ईसी के ऑर्डर का रिकॉर्ड मांगा

आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को क्लीनचिट देने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव से कहा कि वह निर्वाचन आयोग के आदेशों को रिकॉर्ड पर लाएं। वकील अभिषेक ने कोर्ट को बताया कि पीएम मोदी के खिलाफ 6 शिकायतों पर क्लीनचिट दी गई है, उनमें से पांच शिकायतों पर लिए गए फैसले में एक कमिश्नर की असहमति शामिल थी।

Published: 06 May 2019, 6:30 AM IST

नामांकन रद्द करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे तेज बहादुर

वाराणसी से नामांकन रद्द करने के खिलाफ तेज बहादुर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। पीएम मोदी के खिलाफ समाजवादी पार्टी की टिकट पर तेज बहादुर चुनाव मैदान में उतरे थे, लेकिन निर्वाचन आयोग ने यह कहते हुए नामांकन रद्द कर दिया था कि उनके पास जरूरी दस्तावेज नहीं है। नामांकन रद्द होने के बाद तेज बहादुर ने मोदी सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि मोदी और योगी के मंत्रियों के कहने पर उनका नामांक रद्द कर दिया गया, जबकि वे सभी दस्तावेज निर्वाचन आयोग को दे चुके थे।

Published: 06 May 2019, 6:30 AM IST

राहुल गांधी की दिल्ली और हरियाणा में रैली, पीएम मोदी की पश्चिम बंगाल और झारखंड में रैली

5वें चरण के मतदान के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज दिल्ली और हरियाणा में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी के साथ पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद रहेंगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल के तमलुक, झारग्राम में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। इसके अलावा वो झारखंड के चाइबासा में भी रैली को संबोधित करेंगे। वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह द्वारका में रैली करेंगे।

Published: 06 May 2019, 6:30 AM IST

पीएम मोदी की टिप्पणी पर चुनाव आयोग आज कर सकता है सुनवाई

पीएम मोदी द्वारा पूर्व पीएम राजीव गांधी को लेकर की गई टिप्पणी पर चुनाव आयोग आज सुनवाई कर सकता है। वहीं आज सुप्रीम कोर्ट कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव की याचिका पर सुनवाई करेगा, उन्होंने पीएम मोदी-अमित शाह पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया है। कोर्ट से उन्होंने अपील की है कि वह चुनाव आयोग को निर्देश दे कि वह इन मामालों में कार्रवाई करे।

Published: 06 May 2019, 6:30 AM IST

7 राज्यों की 51 सीटों पर वोटिंग, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान शुरू हो गया है। 7 राज्यों की 51 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इस चरण में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर है।

Published: 06 May 2019, 6:30 AM IST

7 राज्यों की 51 सीटों पर थोड़ी देर में मतदान, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान थोड़ी देर में शुरू होगा। 7 राज्यों की 51 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। सोनिया गांधी, राहुल गांधी, स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर है। 674 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 8.75 करोड़ मतदाता करेंगे।

इस चरण में कई बड़े नेताओं के भाग्य का फैसला होना है। इनमें से अमेठी समेत कई अहम सीटें शामिल हैं। अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने केन्द्रीय मंत्री बीजेपी स्मृति ईरानी चुनाव मैदान में हैं। वहीं रायबरेली में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह मैदान में हैं।

Published: 06 May 2019, 6:30 AM IST

उत्तर प्रदेश की लखनऊ सीट पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय गृह मंत्री बीजेपी राजनाथ सिंह का मुकाबला कांग्रेस के आचार्य प्रमोद कृष्णम और एसपी-बीएसपी की उम्मीदवार पूनम सिन्हा से है।

इस चरण में बिहार के कई दिग्गज नेताओं की किस्मत का फैसला भी होना है। मधुबनी सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला है। महागठबंधन से वीआईपी के बद्री कुमार का मुकाबला बीजेपी के अशोक यादव से है। वहीं पूर्व कांग्रेस नेता शकील अहमद भी निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर मैदान में हैं। हाजीपुर से लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान के भाई पशुपति कुमार पारस का मुकाबला आरजेडी के शिव चंदर राम से है। जबकि सारण से बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी का मुकाबला आरजेडी के चंद्रिका राय से है।

बिहार और यूपी में महागठबंधन और एनडीए के बीच कांटे की टक्कर है। तो वहीं बीजेपी के लिए झारखंड की राह भी आसान नहीं है। पांचवें चरण में झारखंड के कई दिग्गज उम्मीदवारों की किस्मत भी दांव पर है। हजारीबाग सीट से बीजेपी के नेता और केन्द्रीय मंत्री जयंत सिन्हा का मुकाबलबा कांग्रेस नेता गोपाल साहू से है। खूंटी में बीजेपी के अर्जुन मुंडा के सामने कांग्रेस के कालीचरण मुंडा हैं। रांची से बीजेपी के संजय सेठ को कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय टक्कर दे रहे हैं।

राजस्थान के बीकानेर से बीजेपी नेता और केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के सामने कांग्रेस नेता मदनगोपाल मेघवाल हैं। वहीं जयपुर ग्रामीण से केन्द्रीय मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को कांग्रेस की कृष्णा पूनिया टक्कर दे रही हैं।

Published: 06 May 2019, 6:30 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 06 May 2019, 6:30 AM IST

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल