देश

वीडियो: मोदी सरकार के मंत्री का विवादित बयान, कहा - ‘जो हाथ हिंदू महिला को छुए, वह बचना नहीं चाहिए’

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने बयान दिया है कि जो पुरुष हिंदू महिलाओं को छूते हैं उनके हाथ बचने नहीं चाहिए। हेगड़े ने यह बात कर्नाटक के कोडागु जिले में एक कार्यक्रम में कही। हेगड़े कई बार अपने बयानों के चलते विवादों में रहे हैं। वे मोदी सरकार में कौशल विकास राज्‍यमंत्री हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

मोदी सरकार में कौशल विकास मंत्री अनंत हेगड़े ने कहा है कि हिंदू महिला को छूने वाले हाथ को बचना नहीं चाहिए। कर्नाटक के कोडागु जिले में एक कार्यक्रम में अनंत हेगड़ने कहा कि, “हमारे सोचने के तरीके में बुनियादी बदलाव होना चाहिए। हमें इस पर करीबी नजर रखनी चाहिए कि हमारे आसपास क्‍या हो रहा है। बिना जाति या धर्म की परवाह किए, यदि कोई हाथ एक हिंदू लड़की को छूता है तो वह बचना नहीं चाहिए।”

Published: 27 Jan 2019, 10:48 PM IST

अनंत हेगड़े ने हाल ही में केरल के सबरीमाला मंदिर में दो महिलाओं के दर्शन करने के बाद कहा था कि यह घटना 'हिंदुओं का सरेआम बलात्‍कार है।' उन्‍होंने कहा था कि, 'केरल सरकार पूरी तरह से नाकाम हो गई है। मैं कहना चाहूंगा कि यह पूरी तरह से हिंदुओं का दिनदहाड़े बलात्‍कार है।

Published: 27 Jan 2019, 10:48 PM IST

इससे पहले भी वे विवादित बयान दे चुके हैं। उन्होंने कहा था कि, “बीजेपी संविधान बदलने के लिए सत्‍ता में आई है और आने वाले समय में वह ऐसा करेगी।”

इसके अलावा धर्मनिरपेक्षता को लेकर भी हेगड़े ने एएक ऐसा बयान दिया था, जिससे विवाद शुरू हो गया था। उन्होंने कहा था, “जो लोग धर्मनिरपेक्ष होते हैं, वे अपनी जड़ों से अनजान होते हैं। एक नई परंपरा चलन में है जिसमें लोग खुद को धर्मनिरपेक्ष बताने लगे हैं। मुझे खुशी होगी कि अगर कोई गर्व से यह कहता है कि वह लिंगायत, ब्राह्मण, हिंदू, मुस्लिम या ईसाई है। इससे पता चलता है कि उस व्यक्ति को यह मालूम है कि उसकी रगों में कौन सा खून है। जो लोग खुद को धर्मनिरपेक्ष बताते हैं, मुझे नहीं पता कि उन्हें क्या कहकर बुलाना चाहिए।”

Published: 27 Jan 2019, 10:48 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 27 Jan 2019, 10:48 PM IST