देश

राष्ट्रपति भवन के मुगल गार्डन का नाम बदला गया, अब इस नाम से जाना जाएगा

मोदी सरकार ने मुगल गार्डेन का भी नाम बदल दिया है। सरकार ने मुगल गार्डन का नाम बदलकर अमृत उद्यान कर दिया है।

 Photo : Pramod Pushkarna
Photo : Pramod Pushkarna राष्ट्रपति भवन का मुगल गार्डन

मोदी सरकार में बेरोजगार अपने नाम के आगे रोजगार वाले टैग भले ही नहीं लगा पा रहे हों, लेकिन सरकार आए दिन जगहों के नाम बदलने में कोई कोताही नहीं बरत रही है। राजपथ से लेकर इलाहाबाद और मुगलसराय तक के नाम बदल दिए गए, इसी क्रम में नया नाम जुड़ा है राष्ट्रपति भवन स्थित मुगल गार्डेन का। मोदी सरकार ने मुगल गार्डेन का भी नाम बदल दिया है। सरकार ने मुगल गार्डन का नाम बदलकर अमृत उद्यान कर दिया है।  

Published: undefined

गौरतलब है कि राजपथ का नाम बदलकर कर्तव्य पथ कर दिया गया है, वहीं दिल्ली में स्थित कई मुगल शासकों के नाम पर बनी सड़कों का भी नाम बदला गया है। इसी कड़ी में औरंगजेब रोड का नाम बदलकर एपीजे अब्दुल कलाम रोड किया गया था।

Published: undefined

31 जनवरी से 26 मार्च तक खुला रहेगा मुगल गार्डन

मुगल गार्डन यानी अमृत उद्यान इस साल 31 जनवरी से 26 मार्च तक खुला रहेगा। इसके खुलने के टाइम में भी बदलाव किया गया है। इस बार अमृत उद्यान सुहब 10 बजे से शाम 4 बजे तक खुला रहेगा। इस साल मानसून सीजन में भी गार्डन खुलेगा। इस तरह अमृत उद्यान अब साल में दो बार खुलेगा। इस बार गार्डन में ट्यूलिप और गुलाब के फूल खास आकर्षण रहेंगे।

Published: undefined

ऑनलाइन पास लेने के बाद ही मिलेगी एंट्री

राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि अमृत उद्यान में सिर्फ ऑनलाइन पास लेने वालों को ही एंट्री दी जाएगी। वॉक-इन एंट्री की इजाजत नहीं होगी। तो अगर आप भी अमृत उद्यान घुमने जाने की इच्छा रखते हैं तो पहले अग्रिम ऑनलाइन बुकिंग करा लें तभी गार्डन में जाने की इजाजत दी जी जाएगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined