देश

क्या हार्दिक-जिग्नेश-अल्पेश को आतंकवादी कह रहे हैं गुजरात के डिप्टी सीएम?

गुजरात में हुई नवसर्जन जनादेश रैली में राहुल गांधी द्वारा दिए गए भाषण के बाद बीजेपी बौखला गई है।

केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी के साथ उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल/ फोटो: Getty Images
केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी के साथ उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल/ फोटो: Getty Images 

गुजरात में चुनाव आयोग ने अभी तक विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं की है, लेकिन उसके पहले ही गुजरात में राजनीतिक सरगर्मियां काफी तेज हो गई हैं। ऐसा लगता है कि 23 अक्टूबर को गुजरात में हुई नवसर्जन जनादेश रैली में राहुल गांधी द्वारा दिए गए भाषण के बाद बीजेपी बौखला गई है और बीजेपी नेताओं के बयानों में यह बौखलाहट दिख रही है।

गुजरात में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्य के उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को लेकर काफी विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस हाफिज सईद जैसे आतंकी से भी हाथ मिलाने से पीछे नहीं हटेगी। पटेल ने ये भी कहा कि विपक्ष सत्ता हासिल करने के लिए समुदायों के बीच खाई बनाने की कोशिश कर रहा है। यह बात उन्होंने ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर के कांग्रेस में शामिल होने पर प्रतिक्रिया देते हुए कही। गुजरात दौरे पर गए राहुल गांधी की मुलाकात पटेलों के लोकप्रिय युवा नेता हार्दिक पटेल से भी हुई।

नितिन पटेल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "अगर कांग्रेस को लगा कि वह विधानसभा चुनाव जीत सकती है तो वह हाफिज सईद जैसे आतंकियों से भी हाथ मिला लेगी। वे बिना किसी संकोच के उसे न्योता भेज देंगे।"

Published: 24 Oct 2017, 1:41 PM IST

तो क्या यह माना जाए कि नितिन पटेल जानबूझकर हाफिज सईद की तुलना हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवानी और अल्पेश ठाकोर से कर रहे हैं? अगर ऐसा है तो क्या वे गुजरात की एक बड़ी जनता का अपमान नहीं कर रहे जो इन नेताओं पर भरोसा करती है?

Published: 24 Oct 2017, 1:41 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 Oct 2017, 1:41 PM IST